S M L

Rajasthan Election Result 2018: बीकानेर की ये 6 सीटें क्यों है खास?

जानिए राजस्थान के बीकानेर की उन 6 सीटों के बारे में जो इस चुनाव में अहम मानी जा रही हैं

Updated On: Dec 11, 2018 12:59 PM IST

FP Staff

0
Rajasthan Election Result 2018: बीकानेर की ये 6 सीटें क्यों है खास?

राजस्थान में कांग्रेस रुझानों में बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है. काग्रेस जहां 100 सीटों पर आगे चल रही है वहीं बीजेपी 74, बीएसपी 3 और अन्य 19 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता अशोक गहलोत, गिरिजा व्यास और सचिन पायलट अपनी-अपनी सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. कुल मिलाकर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनना तय माना जा रहा है. ऐसे में हम आपको बताते हैं राजस्थान के बीकानेर की उन 6 सीटों के बारे में जो इस चुनाव में अहम मानी जा रही हैं.

बीकानेर वेस्ट

सबसे पहले बात करें बीकानेर वेस्ट की तो बीजेपी ने यहां के मौजूदा विधायक गोपाल कृष्ण को ही एक बार फिर मौका दिया है. इनके सामने कांग्रेस ने बुलाकि दास कल्ला को मैदान मे उतारा है. कल्ला इस सीट से पांच बार विदायक रह चुके हैं. फिलहाल इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कल्ला आगे है.

बीकानेर ईस्ट

वहीं बीकानेर ईस्ट से फिलहाल बीजेपी उम्मीदवार सिद्धी कुमारी आगे हैं. उनके सामने कांग्रेस की तरफ से कन्हैया लाल झांवर मैदान में है.

कोलायत

उधर कोलायत सीट से बीजेपी उम्मीदवार पूनम कुंवर भाटी आगे है. इससे पहले 2013 में बीजेपी इस सीट से हार गई थी. इस बार पूनम कुंवर भाटी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस की तरफ से मौजूदा विधायक भंवर सिंह भाटी तो मौका दिया गया है.

वहीं दुंगरगढ़

दुंगरगढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश आगे चल रहे हैं. इस सीट पर बीजेपी की तरफ से ताराचंद सारास्वत को मैदान में उतारा गया है.

लुंकरनसर

लुंकरनसर सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुमित गोदरा आगे चल रहे हैं. यहां उनको टक्कर देने के लिए कांग्रेस की तरफ से विरेंद्र बेनिवाल को उतारा गया है.

नोखा सीट

नोखा सीट से बीजेपी उम्मीदवार बिहारी लाल आगे चल रहे है. वहीं कांग्रेस ने यहां मौजूदा विदायक लाल दुदी को मौका दिया था. इस सीट की खास बाते ये है कि बीजेपी इस सीट से आखिरी बार 1993 में जीती थी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi