S M L

Rajasthan Election Result: सचिन पायलट नाराज, अहमद पटेल जाएंगे मनाने

सीएम पद के दो उम्मीदवारों में अब तक सचिन पायलट और अशोक गहलोत का नाम आ रहा था, हालांकि तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत को सीएम बनाने का मन बना लिया है

Updated On: Dec 11, 2018 04:59 PM IST

FP Staff

0
Rajasthan Election Result: सचिन पायलट नाराज, अहमद पटेल जाएंगे मनाने

राजस्थान विधानसभा चुनाव नतीजों की स्थिति लगभग साफ हो चुकी है. इतना तय है कि राजस्थान  में कांग्रेस की सकार बनेगी. कांग्रेस की सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि वो राजस्थान में सीएम पद के लिए किसे चुने. सीएम पद के दो उम्मीदवारों में अब तक सचिन पायलट और अशोक गहलोत का नाम आ रहा था, हालांकि तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत को सीएम बनाने का मन बना लिया है.खबर आ रही है कि सचिन पायलट इससे नाराज है. कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल सचिन पायलट को मनाने जा रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ नाराजगी की खबरों के बीच सचिन पायलट और अशोक गहलोत राजस्थान में कांग्रेस की कामयाबी पर विक्ट्री साइन दिखाते हुए नजर आए.

इस बीच ये भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए यह एक मुश्किल समय होगा जब पायलट और गहलोत में से किसी एक को चुनने की बारी आएगी क्योंकि दोनों ही नेता नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं. एक तरफ गहलोत हैं जिनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव और समझ है वहीं दूसरी ओर पायलट हैं जिन्हें युवा अपना नेता मानते हैं.

राजस्थान में कांग्रेस के कैंपेन को इन दोनों नेताओं ने ही संभाला था. हालांकि पूरे कैंपेन के दौरान कांग्रेस सीएम पद के सवाल को टालती रही लेकिन अब जीत की संभावना के बाद कांग्रेस के लिए यह मुश्किल चुनाव होगा. हालांकि पायलट और गहलोत इस सवाल के जवाब में कहते हैं कि आखिरी फैसला पार्टी के विधायकों और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का होगा.

सचिन पायलट को राहुल गांधी ने कांग्रेस का राज्य प्रमुख बनाया था और उन्होंने इन चुनावों में काफी मेहनत भी की है. हालांकि पायलट खुद को पार्टी का एक आम कार्यकर्ता ही कहते हैं.

वहीं गहलोत राजस्थान के एक प्रभावशाली नेता हैं. कांग्रेस के कई बड़े नेता सीएम पद के लिए गहलोत पर भरोसा करते हैं. ऐसे में तो यही कहा जा सकता है..यह राह नहीं आसान.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi