S M L

रैली कर अजीत जोगी की बहु की जीत पक्की करेंगी मायावती

अजित जोगी की बहु रिचा जोगी छत्तीसगढ़ की अलकतरा विधानसभा से चुनाव लड़ रही हैं.

Updated On: Oct 26, 2018 06:13 PM IST

FP Staff

0
रैली कर अजीत जोगी की बहु की जीत पक्की करेंगी मायावती
Loading...

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान अपने कार्यक्रमों में मायावती ने बदलाव कर दिया है. गुरुवार को जारी नए शेड्यूल के अनुसार मायावती 4 नवंबर को राजनंदगांव व दुर्ग की जगह अकलतरा और अंबिकापुर में आमसभा करेंगी. अकलतरा में बीएसपी ने अजीत जोगी की बहू रिचा जोगी को प्रत्याशी बनाया है. 2008 व 2003 के चुनाव में इस सीट से बीएसपी के प्रत्याशी को जीत मिल चुकी है.

साल 2013 के चुनाव में बीएसपी प्रत्याशी को यहां से हार का सामना करना पड़ा था. अब फिर से इस सीट पर कब्जा जमाने के लिए बसपा कवायद कर रही है. यही कारण बताया जा रहा है कि मायावती के कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है. इससे पहले चार नवंबर को मायावती का राजनंदगांव के डोंगरगढ़ और दुर्ग जिले के भिलाई नगर में कार्यक्रम प्रस्तावित था. लेकिन अब शेड्यूल में परिवर्तन कर दिया गया है. मायावती आगामी 4, 16 और 17 नवंबर को सूबे दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग में छह आमसभा करेंगी.

मीडिया में इसे लेकर भी हलचल हुई थी कि आखिर राज्य के कद्दावर नेता अजित जोगी की बहु बीएसपी से चुनाव क्यों लड़ रही हैं. इस पर अजित जोगी ने जवाब दिया था, 'यह बहुत मजबूत गठबंधन है. हमने पहले ही 30-35 सीटें बीएसपी को दे दी हैं. किसी भी सीट पर पार्टी की स्थिति और जीत की संभावना को देखते हुए टिकट दिया जा रहा है. चूंकि हम एक साथ लड़ रहे हैं, ऐसे में कौन किस पार्टी से लड़ रहा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.'

( न्यूज़ 18 हिंदी पर सुरेंद्र सिंह की रिपोर्ट से इनपुट्स के साथ )

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi