S M L

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए करेंगे काम: रुचिर गर्ग

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग ने बातचीत में कहा, 'जनता के जिन सवालों का जवाब मैंने पत्रकारिता के जीवन में ढूंढने का प्रयास किया है, राजनीति में आकर उसी को विस्तार देने की कोशिश करूंगा.'

Updated On: Oct 13, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए करेंगे काम: रुचिर गर्ग

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने राजधानी दिल्ली में अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने पार्टी की सदस्यता ली. न्यूज 18 से खात बातचीत में रुचिर गर्ग ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बने इसके लिए काम करना ही उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि 30 साल की पत्रकारिता में मुझे ऐसा लगा कि सक्रिय राजनीति में रहते हुए और बेहतर तरीके से समाज सेवा हो सकती है.

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग ने बातचीत में कहा, 'जनता के जिन सवालों का जवाब मैंने पत्रकारिता के जीवन में ढूंढने का प्रयास किया है, राजनीति में आकर उसी को विस्तार देने की कोशिश करूंगा.' चुनाव लड़ने के सवाल पर रुचिर गर्ग ने कहा कि फिलहाल इस पर निर्णय नहीं हुआ है.

रुचिर गर्ग के सदस्यता ग्रहण करने के दौरान प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और भूपेश बघेल भी दिल्ली में मौजूद थे. दिल्ली में चंद्रपुर के किसान नेता राम कुमार यादव ने भी कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. रुचिर गर्ग की सियासी पारी शुरू होने की अटकलें कुछ दिनों से जोरों पर थी. उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं भी तेज थीं.

गौरतलब हो कि शुक्रवार को वह रायपुर से दिल्ली गए थे. इसके साथ ही उनके राजनीति में प्रवेश करने की खबर ने जोर पकड़ लिया था. अटकलें हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह रायपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

बता दें कि रुचिर गर्ग पत्रकारों के अंतरराष्ट्रीय संगठन एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य भी हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से रुचिर को पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था.

(न्यूज़18 के लिए निलेश त्रिपाठी की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi