S M L

कांग्रेस ने पीयूष गोयल पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलटवार

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पियूष गोयल निजी कंपनियों के साथ करोड़ो रुपए के ऐसे सौदों में शामिल रहे हैं

FP Staff Updated On: Apr 28, 2018 10:36 PM IST

0
कांग्रेस ने पीयूष गोयल पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलटवार

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी बीजेपी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लगातार घेर रही है. पार्टी ने अब केंद्र सरकार के रेल मंत्री पीयूष गोयल को निशाने पर लिया है. उसका कहना है कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, पीएम मोदी उन्हें बर्खास्त करें.

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पीयूष गोयल के खिलाफ स्वतंत्र जांच करानी चाहिए. प्रधानमंत्री उनके कार्यकलापों को जानबूझकर अनदेखा कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि वह निजी कंपनियों के साथ करोड़ो रुपए के ऐसे सौदों में शामिल रहे हैं जो स्पष्ट तौर पर गलत 'फायदा लेने', 'अनुचित' और 'हितों के टकराव' के उदाहरण हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि गोयल के मई 2014 में केंद्रीय मंत्री का पद ग्रहण करने के बाद परिवार की सम्पत्ति को लेकर की गई घोषणा में अपने आय के स्रोतों के बारे में गलत जानकारियां दी. उन्होंने अपनी और अपनी पत्नी के आय के स्रोतों को बारे में तथ्यों को छुपाया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि गोयल की एक कंपनी के 10 रुपए के आधार मूल्य के शेयर पर लगभग 1000 प्रतिशत तक मुनाफा अर्जित किया गया.

भला बीजेपी पलटवार करने से कैसे चूकती. पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर पूछा कि यूपीए काल में विजय माल्या को लाभ क्यों पहुंचाया गया.

मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि मनमोहन सिंह और पी. चिदंबरम माल्या को लोन दिलाने में व्यस्त थे, सोनिया गांधी उनका फ्लाइट अपडेट करा रही थी. दिव्य स्पंदना उनके खर्चे पर हांगकांग में छुट्टियां मना रही थी. कांग्रेस क्यों नहीं बताती है कि उसके कार्यकाल में माल्य का संपत्ति कैसे बढ़ी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi