S M L

कांग्रेस का आरोप: पीयूष गोयल के परिवार ने कमाया 30,000 करोड़ रुपए का मुनाफा

कांग्रेस ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को तुरंत बर्खास्त करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि उनके परिवार के कारोबारी हित डिफॉल्टर कंपनियों में रहे हैं

Bhasha Updated On: Apr 11, 2018 10:33 AM IST

0
कांग्रेस का आरोप: पीयूष गोयल के परिवार ने कमाया 30,000 करोड़ रुपए का मुनाफा

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को तुरंत बर्खास्त करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि उनके परिवार के कारोबारी हित डिफॉल्टर कंपनियों में रहे हैं. पार्टी ने इस मामले में हितों के टकराव के किसी पहलू की न्यायिक जांच सुप्रीम कोर्ट के किसी मौजूदा न्यायाधीश से करवाने की मांग की है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईमानदारी की बात तो करते हैं. लेकिन गोयल के परिवार के निवेश मामलों पर चुप है.

खेड़ा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने सार्वजनिक पद पर होने के बावजूद इसका खुलासा नहीं किया है. खेड़ा ने आरोप लगाया कि गोयल की पत्नी की एक कंपनी है जिसकी शुरुआत एक लाख रुपए की राशि से हुई और इस कंपनी ने दस साल में ही 30,000 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया. खेड़ा के अनुसार, यह निवेश के 'जय शाह मॉडल' तरह का ही मामला है. जिसमें एक कंपनी का कारोबार मोदी सरकार के कार्यकाल में कई गुणा बढता है.

कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा, 'सचाई यही है कि पीयूष गोयल के पद का दुरुपयोग हुआ है इसलिए वो केंद्रीय मंत्री बने रहने के पात्र नहीं हैं. उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से जांच का आदेश किया जाना चाहिए.' खेडा ने इस बारे में 11 कंपनियों का ब्यौरा भी दिया जिसमें शिर्डी इंडस्ट्रीज शामिल है. इस कंपनी में गोयल व उनकी पत्नी निदेशक है.

उल्लेखनीय है कि शिर्डी इंडस्ट्रीज से जुड़े आरोप सामने आने के बाद पिछले हफ्ते बीजेपी की ओर से जारी बयान में गोयल ने कहा था कि इस मामले में उनकी तरफ से कुछ भी गलत या अनियमित नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi