S M L

'रेप की घटनाओं पर बोलिए मोदी जी, देश इंतजार कर रहा है' : राहुल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को ‘बेटी बचाओ’ के नारे पर कुछ करके दिखाना होगा

Bhasha Updated On: Apr 13, 2018 08:04 PM IST

0
'रेप की घटनाओं पर बोलिए मोदी जी, देश इंतजार कर रहा है' : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मामले में उनकी चुप्पी अस्वीकार्य है. भारत उनके बोलने का इंतजार कर रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक दिन पहले ही कठुआ और उन्नाव की बलात्कार की घटनाओं के विरोध में देर रात को इंडिया गेट तक मार्च निकाला था. उन्होंने तब कहा था कि प्रधानमंत्री को ‘बेटी बचाओ’ के नारे पर कुछ करके दिखाना होगा.

शुक्रवार को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री पर सीधा निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि बलात्कार और हत्या के आरोपियों को सरकार क्यों बचा रही है. उन्होंने कहा, ‘श्रीमान प्रधानमंत्री जी, आपकी चुप्पी अस्वीकार्य है.’

राहुल ने हैशटैग ‘स्पीकअप’ का इस्तेमाल करते हुए लिखा, ‘1. महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ती हिंसा के बारे में आप क्या सोचते हैं ?’ ‘2. बलात्कार और हत्याओं के आरोपियों को सरकार क्यों बचाती है ?’ ‘भारत इंतजार कर रहा है.’

गुरूवार की रात को निकाला था कैंडल मार्च  

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदर्शन में उनका साथ देने वाले हजारों पुरुषों और महिलाओं का शुक्रिया अदा किया.

गुरूवार की रात राहुल के प्रदर्शन के दौरान उनकी बहन प्रियंका, बहनोई राबर्ट वाड्रा और अन्य कई लोगों ने भाग लिया था. इसमें कुछ लोगों ने केंद्र और उत्तर प्रदेश तथा जम्मू कश्मीर में भाजपा सरकारों के खिलाफ मोमबत्ती और प्लेकार्ड लेकर मार्च निकाला.

जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक अल्पसंख्यक समुदाय की आठ साल की बच्ची 10 जनवरी को अपने घर के पास से लापता हो गयी थी. एक सप्ताह के बाद उसका शव उसी इलाके में मिला था.

घटना की जांच के लिए गठित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने दो विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) और एक हैड कांस्टेबल समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. इन पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ के आरोप थे.

उन्नाव में सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक किशोरी के साथ बलात्कार का आरोप लगा है. विधायक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi