S M L

कुत्ते को लेकर एक दूसरे का मजाक उड़ा रहे हैं बीजेपी और राहुल गांधी

राहुल गांधी के तंज पर बीजेपी आईटी सेल की प्रतिक्रिया भी आई है

Updated On: Oct 30, 2017 11:09 AM IST

Bhasha

0
कुत्ते को लेकर एक दूसरे का मजाक उड़ा रहे हैं बीजेपी और राहुल गांधी

ट्विटर पर राहुल गांधी के अचानक तेजी से बढ़ती लोकप्रियता के कारणों को ढूढ़ने की कोशिश में जुटे विरोधियों पर उन्होंने अपने कुत्ते का वीडियो पोस्ट कर पलटवार किया है. इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर अपनी इस सक्रियता का श्रेय अपने कुत्ते को दिया.

गांधी ने ट्विटर पर कहा, ‘लोग पूछ रहे हैं कि कौन इस व्यक्ति के लिए ट्वीट कर रहा है, मैं इस पर सफाई के साथ सामने आ रहा हूं... ये मैं हूं... पीडी... मैं कहीं ज्यादा स्मार्ट हूं. देखिए मैं ट्वीट के साथ क्या कर सकता हूं.’ इसी के साथ उन्होंने वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कुत्ते की आंख और नाक के बीच कुछ खाने की चीज़ रखी है और कांग्रेस उपाध्यक्ष उसे कुछ कमांड देते हुए सुने जा रहे हैं.

इस ट्विटर पोस्ट पर राजनीतिक विरोधियों एवं समर्थकों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी है. बीजेपी के नेशनल इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के इनचार्ज अमित मालवीय ने मजेदार प्रतिक्रिया दी और कहा- पीडी लाअो, कांग्रेस बचाअो.

असम के पूर्व कांग्रेस दिग्गज हिमंत विस्वा शर्मा ने क्या कहा?

शुरुआती प्रतिक्रिया देने वालों में असम के पूर्व कांग्रेस दिग्गज हिमंत विस्वा शर्मा हैं जो पिछले चुनाव में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे. उन्होंने राहुल गांधी पर पार्टी विषयों के प्रति लापरवाह रहने का आरोप लगाया है.

शर्मा ने ट्वीट किया है, ‘मुझसे बेहतर उन्हें कौन जान सकता है. अब भी मुझे याद है कि जब हम असम के आवश्यक मुद्दों पर चर्चा करना चाहते थे तब आप उसे बिस्किट खिलाने में व्यस्त थे.’ इस पर सिलचर की लोकसभा सदस्य सुष्मिता देव ने शर्मा पर पलटवार किया, ‘हम आपको भी बेहतर जानते हैं.’

गांधी का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब उनकी सोशल मीडिया लोकप्रियता गंभीर चर्चा का विषय बना हुई है.बीजेपी ने राहुल पर अपनी फैन फोलोइंग बनाने के लिए बोट्स (एक प्रकार का सॉफ्टवेयर) का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है जबकि कांग्रेस ने ट्विटर पर उनके उभार को स्वभाविक बताया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi