S M L

गुजरात चुनाव से पहले राहुल गांधी कांग्रेस की संभालेंगे कमान!

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्लूसी) ने इस बारे में अंतिम फैसले के लिए सोमवार को सोनिया गांधी के घर अहम बैठक बुलाई है

Updated On: Nov 19, 2017 11:30 AM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव से पहले राहुल गांधी कांग्रेस की संभालेंगे कमान!

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले राहुल गांधी की ताजपोशी हो सकती है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्लूसी) ने सोमवार को इस बारे में अहम बैठक बुलाई है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास, 10 जनपथ में सोमवार सुबह 10:30 बजे यह बैठक बुलाई गई है. अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इस बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर मुहर लग सकती है.

आपको बता दें कि कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने सोनिया गांधी को चुनाव का प्रस्तावित शेड्यूल पहले ही दे दिया था. इस पर उन्होंने विचार कर लिया है. अब सीडब्लूसी की बैठक में इस पर मुहर लगाई जाएगी. इसके बाद सोमवार को यह तय हो जाएगा कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पद कब संभालेंगे.

सीडब्लूसी की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के शेड्यूल का ऐलान होगा, जो लगभग 10 से 15 दिन का होगा. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए किसी अन्य नेता ने नामांकन दाखिल नहीं किया, तो राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय है.

संभावना जताई जा रही है कि राहुल के खिलाफ कोई भी दूसरा नेता पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में खड़ा नहीं होगा. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव 9 दिसंबर यानी गुजरात चुनाव से पहले कराए जा सकते हैं. 9 दिसंबर को गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद गुजरात चुनाव राहुल गांधी की साख का सवाल हो जाएगा. 'घर घर कांग्रेस' कैंपेन के साथ कांग्रेस गुजरात चुनाव में भावनात्मक रूप से लोगों के साथ जुड़ने की पूरी कोशिश कर रही है. राहुल गांधी की हाल की रैलियों में गुजरात में काफी माहौल बनाया है. उनकी छवि दिनों-दिन बेहतर होती जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi