S M L

CWC बैठक के बाद बोले राहुलः झूठ की बुनियाद पर खड़ी है बीजेपी

राहुल ने 2जी पर आए कोर्ट के फैसले पर कहा कि सबको इसके बारे में पता है, सच्चाई सबके सामने आ चुकी है

Updated On: Dec 22, 2017 09:42 PM IST

FP Staff

0
CWC बैठक के बाद बोले राहुलः झूठ की बुनियाद पर खड़ी है बीजेपी

कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक समाप्त हो चुकी है. पहली बार इस बैठक की अध्यक्षता राहुल गांधी बतौर पार्टी अध्यक्ष बैठक की. बैठक के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी की पूरी झूठ पर आधारित है. उनका पूरा ढांचा ही झूठ का है.

कांग्रेस कार्यकारणी के बैठक के बाद उन्होंने गुजरात मॉडल पर भी निशाना साधा. राहुल ने कहा कि यदि आप गुजरात के मोदी मॉडल को देखेंगे तो यह पूरा झूठ है. जब हम गुजरात गए तब लोगों ने कहा कि यहां कोई मॉडल नहीं है. लोगों ने कहा कि जो हो रहा है वह बस संसाधनों का दोहन हो रहा है.

राहुल ने 2जी पर आए कोर्ट के फैसले पर कहा कि सबको इसके बारे में पता है. सच्चाई सबके सामने आ चुकी है. राहुल ने कहा कि आप 2जी की बात करते हैं, आप मोदी मॉडल देखिए, सबके खाते में 15 लाख रुपए डालने के वादे को देखिए, नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स को देखिए. सब कुछ एक झूठ है.

बैठक में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी और मोतीलाल वोरा भी पहुंचे थे. पहले ऐसा कहा जा रहा था कि शायद सोनिया इस बैठक में हिस्सा लेने नहीं आएंगी.

कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में कुछ सदस्यों ने पार्टी में अनुशासन के मुद्दे के साथ-साथ मणिशंकर अय्यर और कपिल सिब्बल के बयान का भी मुद्दा उठाया. हालांकि इस पर राहुल गांधी ने कुछ जवाब नहीं दिया. बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनंमोहन सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि वो देश में सांप्रदायिकता का महौल बनाएंगे.

राहुल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलें और यात्रा करें. उन्होने कहा कि पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए जो करना होगा वो करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि वो पार्टी में फैसले लेने की प्रक्रिया को बढ़ाएंगे.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पार्टी ऑफिस पहुंच गए हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी भी मौजूद हैं. 17 साल बाद ऐसा मौका है जब सोनिया बतौर पूर्व अध्यक्ष बैठक में हिस्सा लेने पहुंची हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi