S M L

स्वदेश लौटे राहुल, मंदसौर में ‘किसान रैली’ के जरिए मोदी-शिवराज को घेरेंगे

पिछले साल मंदसौर में किसानों पर गोलीबारी की घटना की पहली बरसी के मौके पर आयोजित 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

Updated On: Jun 05, 2018 06:37 PM IST

Bhasha

0
स्वदेश लौटे राहुल, मंदसौर में ‘किसान रैली’ के जरिए मोदी-शिवराज को घेरेंगे

मध्य प्रदेश के मंदसौर में राहुल गांधी की रैली की तैयारियों में पूरी कांग्रेस पार्टी बड़े जोर-शोर से जुट गई है. दरअसल बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मंदसौर में आयोजित 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' को संबोधित करेंगे. यह रैली पिछले साल मंदसौर में किसानों पर गोलीबारी की घटना की पहली बरसी के मौके पर खोखरा में आयोजित की जा रही है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस रैली के लिए काफी मेहनत की है. कांग्रेस के नेताओं ने पिछले साल हुए गोलीकांड से प्रभावित होने वाले सभी परिवारों से संपर्क साधकर उनके एंट्री कार्ड बनाए हैं. नेताओं के मुताबिक राहुल गांधी की इस रैली में पिछले साल किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के कुछ परिजन भी मंच पर उनके साथ होंगे.

सोनिया का उपचार करा कर सोमवार को ही स्वदेश लौटे हैं राहुल

राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के चिकित्सा उपचार के सिलसिले से विदेश गए थे, जहां से वह सोमवार रात को ही भारत लौटे हैं. यहां लौटते ही वह पहली रैली किसानों के लिए मंदसौर में करेंगे. इससे साफ संदेश जाता है कि कांग्रेस इस रैली के जरिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के साथ मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार को घेरने की तैयारी में है. मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

चाक चौबंद हैं राहुल गांधी की सुरक्षा के इंतजाम

राहुल की इस रैली में सुरक्षा और मौसम का खास खयाल रखा गया है. रैली के सभा स्थल से 100 मीटर की दूरी पर दो अस्थायी हेलीपैड बनाए गए है. साथ ही बदलते मौसम के मद्देनजर डोम टेंट का दायरा भी बढ़ाया गया है. राहुल गांधी के मंदसौर दौरे को लेकर पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट भी जारी किया है. आईजी मकरंद देउस्कर ने कहा कि मंदसौर में पर्याप्त फोर्स तैनात किया जा रहा है, साथ ही, सभी जिलों के एसपी को अलर्ट कर रास्ते में विवाद की स्थिति निर्मित होने पर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi