S M L

2019 के चुनाव के पहले 'शिव भक्त' हुए राहुल, अमेठी में 'हर हर महादेव' के नारे से हुआ स्वागत

राजनीतिक रूप से राहुल के इस कदम को कांग्रेस द्वारा 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने 'सॉफ्ट हिंदुत्व' की छवि को आगे बढ़ाने की रणनीति मानी जा रही है

Updated On: Sep 24, 2018 05:38 PM IST

FP Staff

0
2019 के चुनाव के पहले 'शिव भक्त' हुए राहुल, अमेठी में 'हर हर महादेव' के नारे से हुआ स्वागत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी दो दिवसीय अमेठी यात्रा 'शिव अराधना' के साथ शुरू की. सोमवार को संसदीय क्षेत्र में कांवरिया संघ ने उनका स्वागत किया. कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद राहुल की यह पहली अमेठी यात्रा थी. अमेठी पहुंचकर 'शिव अराधना' करने के कारण लोगों ने 'हर हर महादेव' के मंत्रों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत किया.

भगवान शिव, कैलाश मानसरोवर की तस्वीरों वाले पोस्टर पूरी अमेठी में दिखाई दे रहे थे. पोस्टरों में राहुल गांधी को 'शिव भक्त' के रूप में दिखाया गया है. कांवरिया संघ ने राहुल गांधी को चांदी के बने भगवान शिव का एक स्मृति चिन्ह भेंट किया. सफेद कुर्ता-पायजामा पहने हुए राहुल गांधी को उनकी यात्रा के पहले दिन गले में भगवा स्कार्फ डाले देखा गया.

सूचना के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष अपनी यात्रा के दौरान एक दर्जन से भी अधिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे. एमपीएलएडी फंड से कई योजनाओं की नींव रखने के बाद, राहुल आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं, ग्राम प्राधान, कार्यकर्ताओं और सोशल मीडिया स्वयंसेवकों के साथ अपनी रणनीति पर चर्चा करेंगे. 25 सितंबर को, यात्रा के दूसरे और अंतिम दिन राहुल गांधी तीन सभाओं में हिस्सा लेंगे और निगरानी समिति की बैठक भी करेंगे.

राजनीतिक रूप से राहुल के इस कदम को कांग्रेस द्वारा 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने 'सॉफ्ट हिंदुत्व' की छवि को आगे बढ़ाने की रणनीति मानी जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi