S M L

अगस्तावेस्टलैंड से ध्यान भटकाने की कोशिश में हैं राहुल: बीजेपी

बीजेपी ने राहुल गांधी के आरोपों पर किया पलटवार

Updated On: Dec 21, 2016 09:05 PM IST

Amitesh Amitesh

0
अगस्तावेस्टलैंड से ध्यान भटकाने की कोशिश में हैं राहुल: बीजेपी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के ऊपर सीधे वार क्या किया, बीजेपी सकते में आ गई. अब तक राहुल को हर मोर्चे पर नजरअंदाज करने वाली बीजेपी के लिए इस बार ऐसा कर पाना मुश्किल था. वार सीधे प्रधानमंत्री पर था, लिहाजा पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया.

पार्टी की बेचैनी का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पार्टी यह तय ही नहीं कर पा रही थी कि आखिरकार राहुल का जवाब कौन देगा.

पहले ट्वीट किया-अमित शाह करेंगे पीसी

tweet

पहले पार्टी की तरफ से ट्वीट किया गया कि अध्यक्ष अमित शाह प्रेस को संबोधित करेंगे. लेकिन, बाद में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को राहुल का जवाब देने के लिए मैदान में भेजा गया.

रविशंकर प्रसाद ने बेहद गंभीर बयान दिया. ‘भारत सरकार कोई उपकार नहीं करने वाली, सीबीआई स्वतंत्र रूप से काम करेगी.’ रविशंकर का यह बयान पार्टी के साथ-साथ सरकार के नजरिए को साफ दिखाता है. उनके बयान में एक संदेश भी है और राहुल के लिए शायद एक चेतावनी भी.

अब सवाल यही उठ रहा है कि अब तक जिस राहुल को पार्टी हल्के अंदाज में लेती थी, उनके बयान को नजरअंदाज कर देती थी, उस पर इस तरह प्रतिक्रिया देने की जरूरत क्यों आन पड़ी? क्या राहुल के आरोपों से बीजेपी घबरा गई है? या फिर पार्टी को लग रहा है कि टीआरपी के खेल में राहुल इस बार आगे निकल रहे हैं?

हालांकि राहुल ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान प्रधानमंत्री के ऊपर टीआरपी पालिटिक्स करने का आरोप लगाया था. लेकिन इस बार लगता है राहुल टीआरपी पॉलिटिक्स के खेल में आगे निकल रहे हैं.

राहुल पर दिखाई खीझ

Photo. PTI

आखिरकार प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रविशंकर प्रसाद ने राहुल की टीआरपी को लेकर अपनी खिझ दिखा ही दी. उन्होंने कहा कि जिस राहुल को जनता ने टीआरपी नहीं दिया, उनको मीडिया में स्पेस देना कितना जायज है?

पार्टी की तरफ से जवाब देने के लिए उतरे केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री को गंगा की तरह पाक-साफ बताते हुए राहुल गांधी के तमाम आरोपों को बेबुनियाद, गैर-जिम्मेदराना और शर्मनाक करार दिया.

रविशंकर प्रसाद ने पूरी प्रेस कांफ्रेंस दौरान राहुल गांधी और उनकी पार्टी के भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे होने की चर्चा की. एक-सुर में रविशंकर ने उन सारे घोटालों को गिना डाला, जिसको लेकर बीजेपी यूपीए सरकार में कांग्रेस पर आक्रामक थी.

लेकिन पार्टी और सरकार की तरफ से मोर्चा संभाल रहे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे की याद दिला कर राहुल को डराने की पूरी कोशिश भी की.

रविशंकर प्रसाद ने कहा अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राहुल और उनके परिवार के लोगों का नाम है. इसलिए, राहुल गांधी इस कदर परेशान हैं. रविशंकर ने कहा कि अगस्ता मामले में इटली और भारत दोनों जगहों पर उनके और उनके परिवार का नाम आ रहा है, जिसके कारण ध्यान भटकाने के लिए राहुल इस तरह का आरोप लगा रहे हैं.

बीजेपी की तरफ से नेशनल हेराल्ड केस की याद दिलाकर राहुल गांधी को उनके अपने गिरेबान में झांकने की सलाह दी जा रही है. बीजेपी बार-बार नेशनल हेराल्ड से लेकर अगस्ता वेस्टलैंड केस की याद दिलाकर राहुल औऱ उनकी पार्टी के काले कारनामे को दिखाना चाहती है.

राहुल के आरोपों से भले ही भूचाल न आया हो, लेकिन सियासी बवाल ने बीजेपी को सफाई देने पर मजबूर कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi