S M L

2019 चुनावों की रणनीति और कैंपेनिंग पर चर्चा के लिए कांग्रेसी CM और MLA से मिलेंगे राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पार्टी के नेताओं और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं

Updated On: Feb 09, 2019 11:51 AM IST

FP Staff

0
2019 चुनावों की रणनीति और कैंपेनिंग पर चर्चा के लिए कांग्रेसी CM और MLA से मिलेंगे राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पार्टी के नेताओं और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं. इस मीटिंग में लोकसभा चुनावों की रणनीतियों पर बातचीत की जाएगी. कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव बनाई गईं प्रियंका गांधी भी इस बैठक में मौजूद होंगी. ये उनकी दूसरी आधिकारिक मीटिंग होगी.

इसके दो दिन पहले राहुल गांधी पार्टी के महासचिवों से मुलाकात कर चुके हैं. उन्होंने इस मीटिंग में लोकसभा चुनावों के लिए चल रही तैयारियों पर चर्चा की थी. इस मीटिंग में प्रियंका गांधी भी शामिल हुई थीं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अलग-अलग राज्यों में पार्टी के मुख्यमंत्रियों और विधायकों से राहुल गांधी दिल्ली में 15, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड के पार्टी के वॉर रूम में मिलेंगे.

इसके अलावा राहुल कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्यों से भी मुलाकात कर चुनावी चर्चा करेंगे. इसमें चुनावों की तैयारी, राहुल के मिनिमम गारंटीड इनकम के प्रस्ताव पर चर्चा होगी. साथ ही प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नए पद के संभालने के बाद उनके स्वागत का कार्यक्रम होगा.

महासचिवों और राज्य प्रभारियों से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल ने सबको आम चुनावों के लिए कमर कस लेने को कहा है. उन्हें कैंडिडेट्स की लिस्ट तैयार करने के लिए इस महीने के आखिर तक का वक्त दिया गया है.

शनिवार की मीटिंग में कांग्रेस के चुनावी कैंपेन की प्लानिंग पर चर्चा हो सकती है. साथ ही राज्य के नेताओं से पार्टी नेतृत्व ये उम्मीद भी कर सकता है कि वो राज्य में संभावित गठबंधन के लिए जमीन तैयार करें.

राहुल गांधी पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील, बेरोजगारी और किसानों जैसे मुद्दों को लेकर हमलावर हैं. जल्द ही आम चुनावों के लिए पार्टी अपना इलेक्शन कैंपेन भी शुरू कर देगी. उधर बीजेपी, पहले ही कैंपेनिंग की शुरुआत कर चुकी है. पीएम मोदी 8 फरवरी से 12 फरवरी तक, पांच दिनों में 10 राज्यों का दौरा कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi