S M L

पूर्व एसपीजी चीफ को लेकर दिया राहुल का बयान आधारहीन: गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पूर्व एसपीजी चीफ को लेकर दिए गए बयान को आधारहीन और तथ्यहीन बताया है

Updated On: Sep 24, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
पूर्व एसपीजी चीफ को लेकर दिया राहुल का बयान आधारहीन: गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पूर्व एसपीजी चीफ को लेकर दिए गए बयान को आधारहीन और तथ्यहीन बताया है. राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आरोप लगाया था कि एक पूर्व एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड्स) चीफ को महज पद छोड़ना  पड़ा था क्योंकि उन्होंने संघ के चुने हुए अधिकारियों को एसपीजी में जगह नहीं दी थी.

गृह मंत्रालय ने इस संबंध ने कहा है, ' राहुल गांधी द्वारा मीडिया में दिया गया बयान आधारहीन, तथ्यहीन है. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह बयान एक ऐसे व्यक्ति की तरफ से आया है जिसकी सुरक्षा एसपीजी करती है.' गौरतलब है कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है.

मंत्रालय ने यह भी कहा कि एसपीजी एक प्रोफेशनल ऑर्गेनाइजेशन है जो वर्तमान प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके परिवारों की सुरक्षा की जिम्मेदारी बेहद गंभीरता के साथ संभालता है.

ये कहा था राहुल गांधी ने

बीते 22 सितंबर को दिल्ली में आयोजित शिक्षाविदों के एक सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा था कि 2014 में जब मोदी सत्ता में आए तो उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति को एसपीजी का प्रमुख चुना, जो कुछ समय बाद ही इस्तीफा देने को मजबूर हो गया. राहुल गांधी के अनुसार एसपीजी के उस अधिकारी ने अपनी मजबूरी साझा करते हुए कहा था कि उसे संघ के लोगों की सूची थमाई गई और उनको भर्ती करने को कहा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi