S M L

राफेल की तरह नोटबंदी भी भारत के खिलाफ एक अपराध: राहुल गांधी

राहुल ने आरोप लगाए कि राफेल डील के जैसे नोटबंदी भी भारत के खिलाफ अपराध और एक बड़ा घोटाला है. इसकी जांच कराकर दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए

Updated On: Nov 30, 2018 09:34 AM IST

Subhesh Sharma

0
राफेल की तरह नोटबंदी भी भारत के खिलाफ एक अपराध: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर नोटबंदी और राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाए कि राफेल डील के जैसे नोटबंदी भी भारत के खिलाफ अपराध और एक बड़ा घोटाला है. इसकी जांच कराकर दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि जब पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन नोटबंदी के फैसले से सहमत नहीं थे, तो उन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया. राहुल गांधी कहा कि राफेल सौदे में पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी ऐसा ही किया था.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'राफेल (डील) की तरह नोटबंदी भारत के खिलाफ एक अपराध और एक बड़ा घोटाला था. पर्रिकर ने अपनी खाल बचाने के लिए राफेल से दूरी बनाए रखी. श्री सुब्रमण्यन नोटबंदी के मामले में ऐसा ही कर रहे हैं. मुझे आश्चर्य है कि क्यों उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया जब वह इतने असहमत थे? चिंता मत करो भारत, दोषियों का पता लगाकर उन्हें दंडित किया जाएगा.'

इससे पहले एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अच्छे दिन' के वादे पर निशाना साधा और एक स्थानीय राजस्थानी द्वारा गाये गये एक गीत को टैग किया. उन्होंने कहा, 'राजस्थान के इस सज्जन ने देश के दिल की बात कह दी है. सुनिए, गाना ज़ुबान पर चढ़ जाएगा.' राजस्थान के इस सज्जन ने अपने गीत में मोदी के 'अच्छे दिन' के वादे पर निशाना साधते हुए कहा कि देश उनके लिए अभी इंतजार कर रहा है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi