S M L

क्या वरुण गांधी कांग्रेस में होंगे शामिल? राहुल गांधी ने दिया यह जवाब

राहुल गांधी के चचेरे भाई वरुण गांधी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी के लोकसभा सदस्य हैं. उनकी माता मेनका गांधी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री का पद संभाल रही हैं

Updated On: Jan 25, 2019 04:40 PM IST

FP Staff

0
क्या वरुण गांधी कांग्रेस में होंगे शामिल? राहुल गांधी ने दिया यह जवाब

बीजेपी नेता वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह इन अटकलों से अनजान हैं. कांग्रेस प्रमुख का यह बयान प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार को सक्रिय राजनीति में आने की घोषणा के दो दिन बाद आया है.

राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने इन अटकलों के बारे में नहीं सुना है.' राहुल ने ये बातें गांधी-नेहरू परिवार के पुनर्मिलन के लिए वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में एक सवाल के जवाब में कहीं. राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा में हैं. इसी दौरान एक कार्यक्रम में उनसे यह सवाल पूछा गया था.

राहुल गांधी के चचेरे भाई वरुण गांधी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोकसभा सदस्य हैं. उनकी माता मेनका गांधी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री का पद संभाल रही हैं.

पिछले काफी समय से चर्चा चल रही है कि वरुण गांधी बीजेपी आलाकमान से नाराज चल रहे हैं. इसी के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कई बार वरुण गांधी पार्टी लाइन से अलग बयान भी दे चुके हैं. वे पिछले काफी समय से पार्टी में अलग-थलग नजर आ रहे हैं. हाल ही किसान और ग्रामीण परिवेश पर उन्होंने एक किताब भी लिखी है जो काफी चर्चा में रही.

वरुण गांधी पहली बार 2009 में बीजेपी के टिकट पर पीलीभीत से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. इसके बाद 2014 में पार्टी ने उन्हें सुल्तानपुर से टिकट दिया था. यह लोकसभा में उनका दूसरा कार्यकाल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi