S M L

राफेल डील: राहुल बोले- HAL पर रक्षामंत्री ने झूठ बोला, PM मेरे सामने आने से डरते हैं

राहुल गांधी ने कहा है कि एचएएल पर रक्षा मंत्री ने लोकसभा में झूठ बोला है

Updated On: Jan 07, 2019 01:57 PM IST

FP Staff

0
राफेल डील: राहुल बोले- HAL पर रक्षामंत्री ने झूठ बोला, PM मेरे सामने आने से डरते हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान डील को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. लोकसभा में शून्यकाल में शुरू होने वाली बहस में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने एचएएल को लेकर बयान दिया. जिस पर राहुल गांधी ने कहा है कि एचएएल पर रक्षामंत्री ने लोकसभा में झूठ बोला है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रक्षामंत्री ने पूरी कहानी सुनाई लेकिन जवाब नहीं दिया.

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री डर की वजह से मेरे सामने नहीं आते. मोदी जी मुझसे 15 मिनट बहस कर लें. देश के चौकीदार लोकसभा में नहीं आ सकते. सरकार ने राफेल का करार क्यों बदला? मैं पूछना चाहता हूं सिर्फ 36 राफेल का सौदा क्यों हुआ? एचएएल को सिर्फ 26,750 करोड़ का ठेका दिया गया. रक्षा मंत्री ने पहले कहा एचएएल को एक लाख करोड़ रुपए दिए गए हैं और आज वो कह रही हैं कि एचएएल को 26,570.80 करोड़ रुपए दिए गए हैं. निर्मला जी ने लोकसभा में झूठ बोला है.

वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के साथ 2014 से 2018 के दौरान 26 हजार करोड़ रुपए से अधिक के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं और 73 हजार करोड़ रुपए के अनुबंध पाइपलाइन में हैं, इसलिए लोकसभा में दिए उनके बयान पर संदेह खड़े करना गलत और गुमराह करने वाली बात है. लोकसभा में शून्यकाल शुरू होने पर अपने वक्तव्य में निर्मला ने कहा कि उनके बयान की पुष्टि खुद एचएएल की ओर से की गई है.

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि एचएएल के पास सैलरी देने के पैसे नहीं है, ये बात चौंकाने वाली लगती है. अनिल अंबानी के पास अब राफेल है. अब उन्हें कॉन्ट्रैक्ट डिलिवर करने के लिए एचएएल के शानदार टैलेंट की जरूरत है. बिना सैलरी के एचएएल के बेस्ट इंजिनियर्स और साइंटिस्ट्स को मजबूरन एए के वेंचर के लिए काम करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi