S M L

पंजाब में अमरिंदर होंगे कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट: राहुल गांधी

राहुल ने चुनावी रैली में कहा- राज्य का नेतृत्व केवल एक पंजाबी नेता ही कर सकता है

IANS Updated On: Jan 27, 2017 06:36 PM IST

0
पंजाब में अमरिंदर होंगे कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट: राहुल गांधी

पंजाब के दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो  कैप्टन अमरिंदर सिंह ही सीएम होंगे.

अमृतसर के पास मजीठा विधानसभा क्षेत्र में राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली के संबोधन में ये घोषणा की.

राहुल ने कहा कि राज्य का नेतृत्व केवल एक पंजाबी नेता ही कर सकता है.

राहुल ने कहा 'आपके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार यहां (मंच पर) बैठे हुए हैं. अमरिंदर हमारे नेता हैं, जो अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे'.

उन्होंने यह भी कहा कि 'यदि उनकी पार्टी पंजाब में सत्ता में आती है तो नशीले पदार्थों के खिलाफ लड़ेगी और जीत हासिल करेगी. उनकी सरकार नशीले पदार्थो के खिलाफ ऐसे सख्त कानून बनाएगी कि इसका कारोबार करने वाले इस बारे में सोचकर भी कांप जाएंगे'. राहुल ने अपने भाषण में विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वो पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं.

Rahul Gandhi in Punjab

पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनवाने के लिए राहुल गांधी पूरा दमखम लगा रहे हैं (फोटो: पीटीआई)

राहुल ने केजरीवाल को बिना स्टैंड वाला शख्स बताया. उन्होंने कहा केजरीवाल दिल्ली जाते है तो दिल्ली वालों के हो जाते है और पंजाब में आते है तो उनके. एसवाईएल मुद्दे पर केजरीवाल दिल्ली में कुछ, हरियाणा में कुछ और पंजाब में कुछ और कहते हैं.

राहुल गांधी ने इस दौरान अकाली दल पर भी कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा अकाली दल कारोबारियों की पार्टी है. हर कारोबार में अकालियों को शेयर है. प्रत्येक कारोबारी को अपने कारोबार में अकालियों को शेयर देना पड़ रहा है. जिससे पंजाब में कोई कारोबार नहीं करना चाहता.

रैली में राहुल के साथ मंच पर कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे.

पंजाब के 117 विधानसभा सीटों के लिए चार फरवरी को चुनाव होना है. यहां कांग्रेस का मुकाबला सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी गठबंधन और आम आदमी पार्टी से है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi