S M L

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी की नसीहत- भाषा और व्यवहार की मर्यादा बनाएं रखें

महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि अनुशासन की पहली कड़ी नेता से शुरू होती है और इसके बाद कार्यकर्ताओं से अनुशासन की उम्मीद की जाती है.

Updated On: Jul 22, 2018 09:33 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी की नसीहत- भाषा और व्यवहार की मर्यादा बनाएं रखें

कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के हालिया विवादित बयानों की वजह से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे भाषा और व्यवहार की मर्यादा को बनाएं रखें.

नवगठित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक में गांधी ने भाषा और व्यवहार की मर्यादा बनाए रखने की नसीहत ऐसे समय में दी है जब कुछ दिनों पहले पार्टी सांसद शशि थरूर के 'हिंदू तालिबान' वाले बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया था.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वह आशा करते हैं कि नेता 2019 के व्यापक लक्ष्य को देखें. वे अपने भाषा की मर्यादा और व्यवहार की मर्यादा दोनों का पालन करें.

बैठक में पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने भी कहा कि अनुशासन की पहली कड़ी नेता से शुरू होती है और इसके बाद कार्यकर्ताओं से अनुशासन की उम्मीद की जाती है.

सुरजेवाला ने कहा, 'पार्टी नेतृत्व का मानना है कि विचारों की अभिव्यक्ति हो, लेकिन जहां कांग्रेस की लाइन का प्रश्न है वहां कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से उम्मीद की जाती है कि वे भाषा और व्यवहार की मर्यादा का पालन करते रहेंगे.'

सीब्डल्यूसी की पहली बैठक लगभग 5 घण्टे तक चली. इसमें 35 वक्ताओं ने अपने विचार रखे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi