S M L

भारत के दबे-कुचले लोगों की लड़ाई लड़ें कांग्रेस कार्यकर्ता: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने रविवार को नवगठित कांग्रेस कार्य समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि यह अनुभव और जोश के समावेश वाली इकाई है.

Updated On: Jul 22, 2018 04:58 PM IST

Bhasha

0
भारत के दबे-कुचले लोगों की लड़ाई लड़ें कांग्रेस कार्यकर्ता: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि नवगठित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच का सेतु है. साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे भारत के दबे-कुचले लोगों की लड़ाई लड़ें.

गांधी ने रविवार को नवगठित कांग्रेस कार्य समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि यह अनुभव और जोश के समावेश वाली इकाई है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष को भरोसा दिलाया कि वह और दूसरे सभी कांग्रेसजन भारत के सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के मुश्किल भरे काम को पूरा करने में उनके साथ हैं.

सिंह ने कहा, 'मैं राहुल गांधी को विश्वास दिलाता हूं कि हम सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के मुश्किल भरे काम को पूरा करने उनका पूरा सहयोग करेंगे.' कांग्रेस अध्यक्ष ने भारत की आवाज के तौर पर कांग्रेस की भूमिका और वर्तमान एवं भविष्य की इसकी जिम्मेदारी के बारे में भी याद दिलाया और आरोप लगाया कि बीजेपी संस्थाओं, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीबों पर हमले कर रही है.

गांधी ने कहा कि नवगठित कार्यसमिति अनुभव और जोश का समावेश है तथा यह अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच सेतु का काम करेगी. राहुल ने कहा, 'आने वाले चुनावों में कांग्रेस के वोट बेस को बढ़ाना मौजूदा वक्त में हमारा सबसे बड़ा काम है. हमें उन लोगों की पहचान करनी होगी, जो कांग्रेस को वोट नहीं करते. इसके बाद उनतक पहुंचने के लिए हमें आगे की रणनीति बनानी होगी, ताकि ऐसे वोटर्स का भरोसा जीत सके.

उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि CWC में युवाओं के जोश और पुराने लोगों के अनुभव का बैलेंस बना रहे. उन्होंने कहा कि CWC हर भारतीय की आवाज है.उन्होंने कहा कि CWC तब से काम कर रही है, जब आजादी के लिए आंदोलन चल रहा था. यह एक ऐसा फोरम है, जहां भारत खुद को अभिव्यक्त करता है, बहस करता है और प्रतियोगिता कर सकता है. ऐसा फोरम है, जहां आप आइडिया भी दे सकते हैं.

सीडब्ल्यू की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, 'मैं राहुल जी को विश्वास दिलाता हूं कि हम सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के मुश्किल भरे काम को पूरा करने में उनका पूरा सहयोग करेंगे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi