S M L

राहुल गांधी बोले- लोगों के प्रेम और करुणा से हो सकता है देश का निर्माण

राहुल ने कहा कि हम साबित करने जा रहे हैं कि सभी भारतीयों के दिलों में प्रेम और करुणा ही देश निर्माण का एकमात्र तरीका है.

Bhasha Updated On: Jul 21, 2018 05:56 PM IST

0
राहुल गांधी बोले- लोगों के प्रेम और करुणा से हो सकता है देश का निर्माण

लोकसभा में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिलकर खूब सुर्खियां बटोरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि लोगों के प्रेम और करुणा से ही देश का निर्माण किया जा सकता है.

राहुल ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को हुई चर्चा में प्रधानमंत्री ने अपनी बातें रखने के लिए कुछ लोगों के दिलों की 'नफरत', डर और गुस्से का इस्तेमाल किया जबकि कांग्रेस ने प्रेम और करुणा से उसका मुकाबला किया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, 'संसद में शुक्रवार की चर्चा का बिंदु, प्रधानमंत्री ने अपनी बात रखने के लिए हमारे कुछ लोगों के दिलों की नफरत, डर और गुस्से का इस्तेमाल किया. हम साबित करने जा रहे हैं कि सभी भारतीयों के दिलों में प्रेम और करुणा ही देश निर्माण का एकमात्र तरीका है.

शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल ने 45 मिनट का जोरदार भाषण दिया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री पर नोटबंदी, बेरोजगारी, राफेल करार, अर्थव्यवस्था की बुरी स्थिति, भीड़ हिंसा, हत्या और दलितों एवं महिलाओं पर कथित अत्याचार के रूप में लोगों पर जुमला स्ट्राइक करने का आरोप लगाया.

अपना संबोधन खत्म करने के बाद राहुल अपनी सीट से प्रधानमंत्री मोदी की सीट तक गए और उन्हें झुक कर गले लगाया. प्रधानमंत्री ने राहुल से हाथ मिलाया. लेकिन उन्होंने खड़े होकर गले लगने के राहुल के अनुरोध की अनदेखी कर दी. बहरहाल, राहुल ने मोदी के बैठे रहने के बाद भी उन्हें झुक कर गले लगाया.

बाद में मोदी ने राहुल को अपने पास बुलाया और उनकी पीठ थपथपाई. उन्होंने राहुल से कुछ कहा, लेकिन वो सुनाई नहीं दिया. अविश्वास प्रस्ताव पर अपने जवाब के वक्त प्रधानमंत्री ने भी राहुल पर तीखा हमला बोला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi