S M L

राहुल गांधी बोले- 2019 में सत्ता में आए तो आंध्र प्रदेश को देंगे विशेष राज्य का दर्जा

राहुल ने कहा कि जब 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी तो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा

Updated On: Aug 24, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी बोले- 2019 में सत्ता में आए तो आंध्र प्रदेश को देंगे विशेष राज्य का दर्जा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस 2019 में सत्ता में आती है तो वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे.

राहुल गांधी ने यह बात बर्लिन में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था, इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता, जब 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी तो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा.

इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम गैर बीजेपी शासित राज्यों पर ध्यान नहीं देते हैं. वह केवल उन राज्यों पर ध्यान देते हैं जहां बीजेपी की सरकार है.

इसके अलावा राहुल ने आरएसएस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस मिलकर भारत में नफरत फैलाने का काम कर रही हैं लेकिन कांग्रेस देश को जोड़ने का काम कर रही है.

बता दें कि नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों के लिए फाइनेंस कमीशन के मुताबिक स्पेशल स्टेटस का प्रावधान है क्योंकि इन जगहों पर संसाधनों का अभाव है और सीमित दायरे में ही काम हो सकता है. ऐसे राज्यों की पहचान के लिए पहाड़ी, आदिवासी इलाका, प्रति व्यक्ति आय जैसे कई तथ्यों का सहारा लिया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi