S M L

2022 पर भी हैं निगाहें, यूपी में फ्रंटफुट पर खेलकर सरकार बनाएगी कांग्रेस: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी की नजर बस 2019 के लोकसभा चुनावों पर ही नहीं, 2022 के यूपी विधानसभा पर भी है.

Updated On: Feb 11, 2019 05:12 PM IST

FP Staff

0
2022 पर भी हैं निगाहें, यूपी में फ्रंटफुट पर खेलकर सरकार बनाएगी कांग्रेस: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में काफी लंबा-चौड़ा रोड शो किया. यहां राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. राफेल डील पर यहां भी उन्होंने केंद्र सरकार को घेरा. इसके साथ ही उन्होंने यूपी में सरकार बनाने की बात भी कही.

राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस फ्रंटफुट पर खेलेगी और राज्य में भी सरकार बनाएगी. उन्होंने बस लोकसभा ही नहीं, 2022 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों की भी बात की. उन्होंने कहा कि पार्टी की नजर बस 2019 के लोकसभा चुनावों पर ही नहीं, 2022 के यूपी विधानसभा पर भी है. उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य 2022 तक यूपी में सरकार बनाना है.

अमौसी एयरपोर्ट से चलने के तीन घंटे बाद लालबाग चौराहे पर कुछ मिनट के लिये रुके रोड शो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर घेरा और अपने भाषण की शुरूआत ‘चौकीदार चोर है’ के नारे से की. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार कर अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रूपए का फायदा पहुंचाया.

उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश देश का दिल है. अब मैंने प्रियंका और सिंधिया को यहां का महामंत्री बनाया है. इनसे कहा है कि सालों से उत्तर प्रदेश में जो अन्याय हो रहा है उसके खिलाफ लड़ना है और न्याय वाली सरकार लानी है और इनका पहला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है.’

राहुल ने कहा कि ये लोग फ्रंट फुट पर खेलेंगे और बैकफुट पर नही खेलेंगे. उन्होंने कहा कि प्रियंका और सिंधिया यूपी में सरकार बनाएंगे और जब तक यूपी में कांग्रेस की सरकार नही बनेगी तब तक कांग्रेस चैन से नही बैठेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi