S M L

बहराइच में राहुल रैली: ग़ालिब का शेर पढ़ा और मोदी पर बरस पड़े

राहुल ने कहा कि मोदी भले मेरा मजाक उड़ा लें लेकिन सवालों के जवाब दें

Updated On: Dec 22, 2016 08:45 PM IST

FP Staff

0
बहराइच में राहुल रैली: ग़ालिब का शेर पढ़ा और मोदी पर बरस पड़े

मिशन यूपी के तहत राहुल गांधी ने गुरुवार को बहराइच में जनाक्रोश रैली की. राहुल के भाषणों में लगातार दूसरे दिन उनके निशाने पर पीएम मोदी थे. राहुल ने कहा, 'मोदी भले उनका मजाक उड़ा लें, लेकिन भ्रष्टाचार पर पूछे गए सवालों का उन्हें जवाब देना चाहिए'.

राहुल ने यहां भी मोदी पर वो ही सब आरोप लगाए जो उन्होंने बुधवार को गुजरात के मेहसाणा में लगाए थे.

राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत में ही शायराना अंदाज में मोदी पर तंज कसे. जब उन्होंने कहा, ‘मैं गालिब के शब्दों में कहता हूं- हर एक बात पे कहते हो तुम कि तू क्या है, तुम्हीं कहो कि ये अंदाज-ए-गुफ्तगू क्या है’.

राहुल ने कहा, आप मेरा मजाक उड़ाओ, लेकिन देश के युवाओं और मेरे सवालों के जवाब दे दो.

चोर-बेईमान पीछे से पैसा निकाल रहे

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल बोले, काला धन उनके पास नहीं है, जो बैंकों की लाइन में खड़े हैं. काला धन उनके पास है, जो आपके साथ जहाज में उड़कर जापान और चीन जाते हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी कहते हैं कि बैंकों की कतार में चोर खड़े हैं. लेकिन मैंने देखा कि लाइन में ईमानदार और गरीब लोग दिखाई दे रहे हैं. चोर और बेईमान तो पीछे से पैसा निकाल रहे हैं.

राहुल ने नोटबंदी को गरीबों से पैसा खींचो और अमीरों को सींचो का नाम दिया. उन्होंने कहा कि 99 फीसदी लोगों से पैसा खींचकर और 50 लोगों को सींचा गया.

राहुल ने सहारा के भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए कहा कि 6 महीने में 9 बार मोदी को सहारा ने पैसे दिए. सहारा के कागजों में 40 करोड़ रुपये मोदी जी को दिया गया, ये लिखा हुआ है. आईटी के अधिकारियों के दस्तखत वाला दस्तावेज है. इसमें लिखा है कि जांच होनी चाहिए.

ढाई साल से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कागज पड़े हैं. इनकी जांच नहीं हो रही है. मोदीजी बता दें कि जो लिखा है वो सच है या नहीं.

किसानों के कर्ज माफ नहीं करते

पीएम पर हमलावर होते हुए राहुल ने कहा कि किसान रोज खुदकुशी कर रहे हैं, हम पीएम के पास इन समस्याओं को लेकर गए लेकिन उन्होंने इस पर एक शब्द नहीं कहा. वो 15 उद्योगपतियों के 40 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर देते हैं लेकिन किसानों के कर्ज नहीं माफ करते.

राहुल ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकारों पर आरोप लगाया कि वो आदिवासियों का जल, जंगल और जमीन हड़प रहे हैं.

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने मजदूरों से मनरेगा छीनकर उनकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है.

हालांकि राहुल ने ये भी कहा कि बीजेपी सरकार अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई भी कदम उठाती है तो कांग्रेस हर कदम पर उनके साथ खड़ी रहेगी.

भाषण के बीच में अजान की आवाज आने पर राहुल कुछ देर के लिए खामोश हो गए. उन्होंने बोलना रोक दिया और अजान हो जाने का इंतजार किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi