S M L

यूपी में किसानों की कर्जमाफी का राहुल गांधी ने किया स्वागत

राहुल ने किसानों की कर्जमाफी का स्वागत किया है

FP Staff Updated On: Apr 05, 2017 11:32 AM IST

0
यूपी में किसानों की कर्जमाफी का राहुल गांधी ने किया स्वागत

यूपी में किसानों की कर्जमाफी पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने यूपी की बीजेपी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि यूपी के किसानों को दी गई सीमित राहत सही कदम है. कांग्रेस ने हमेशा से कर्ज में डूबे किसानों की कर्जमाफी का समर्थन किया है.

राहुल गांधी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि वो खुश हैं कि बीजेपी ऐसा करने पर मजबूर हुई. लेकिन देशभर के पीड़ित किसानों के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

राहुल गांधी ने लिखा है कि देशभर के किसानों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार को राष्ट्रीय स्तर पर प्रयास करना चाहिए. राज्यों के नाम पर किसानों के साथ भेदभाव करना ठीक नहीं है.

बुधवार को यूपी की योगी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में सूबे के किसानों की कर्जमाफी का कदम उठाया है. यूपी सरकार ने एक लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर दिया है.

कर्ज माफी के लिए योगी सरकार 36 हजार करोड़ रुपए देगी. फिलहाल प्रदेश के 2.15 करोड़ किसानों का एक लाख रुपए कर्ज माफ होगा. बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में कर्ज माफी का मुद्दा था. पीएम मोदी ने भी कहा था कि अगर सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों को कर्जमाफी दी जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi