S M L

PM मोदी राफेल डील में सीधे तौर पर शामिल, पैरेलल सौदेबाजी की: राहुल गांधी

अंग्रेजी अखबार द हिंदू की रिपोर्ट के माध्यम से राहुल ने सीधे प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने राफेल डील में पैरेलल सौदेबाजी की

Updated On: Feb 08, 2019 11:40 AM IST

FP Staff

0
PM मोदी राफेल डील में सीधे तौर पर शामिल, पैरेलल सौदेबाजी की: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राफेल डील को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस पीसी में अंग्रेजी अखबार द हिंदू की रिपोर्ट के माध्यम से राहुल ने सीधे प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने राफेल डील में पैरेलल सौदेबाजी की. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री इस डील में सीधे तौर पर शामिल हैं. उन्होंने कल संसद में काफी लंबा भाषण दिया लेकिन इस मामले पर कोई जवाब नहीं दिया. रक्षा मंत्रालय ने साफ कहा है कि पीएम ने अलग से राफेल खरीद में सौदेबाजी की.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं देश के युवाओं को बताना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपए चुराए और इसे सीधे अनिल अंबानी को दे दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वायुसेना को बताएं कि उन्होंने इस मामले में सीधे क्यों बातचीत की. राहुल ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा और कहा कि रक्षा मंत्री ने झूठ बोला है.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वायुसेना के हितों का ध्यान नहीं रखा. पीएम ने खुद इस मामले में अलग से सौदेबाजी की. दस्तावेजों में लिखा है कि चौकीदार चोर है.

राहुल गांधी से जब पत्रकारों ने पूछा कि कल संसद में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. इस पर उन्होंने कहा कि वे दोहरी शख्सियत के आदमी हैं. वे अपने आप को अब चौकीदार और चोर के रूप में देखने लगे हैं. वे अपने आप से रात में बात करते हैं. एक दिन चौकीदार बन जाते हैं और एक दिन चोर.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब राहुल से गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से हुई मुलाकात पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि मेरी और पर्रिकर जी की मुलाकात एक सौजन्य भेंट थी. इस दौरान हमलोगों ने राफेल मामले पर कोई बातचीत नहीं की. मैंने उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और परिवार के बारे में बात की. इसके साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि पर्रिकर जी से मुलाकात के बाद राफेल डील में हुई गड़बड़ियों पर मैं बोलना बंद कर दूं.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने पहली बार रॉबर्ट वाड्रा और पी चिदंबरम पर चल रही जांच का भी जिक्र किया. उन्होंने साफ कहा कि केंद्र सरकार कांग्रेस के किसी भी नेता के खिलाफ जांच करा ले. पी चिदंबरम पर भी जो जांच करनी है, आप करा लीजिए. राहुल ने कहा कि उसे फेस करने के लिए वे तैयार हैं. राहुल ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा पर भी कानून अपना काम करें लेकिन राफेल मामले के भी जांच होनी चाहिए.

जिस तरह से कांग्रेस अध्यक्ष ने इस पीसी में रॉबर्ट वाड्रा और पी चिदंबरम पर ईडी की चल रही जांच का जिक्र किया, उससे साफ हो चुका है कि पार्टी अब इस मामले पर बैकफुट पर नहीं जाने वाली. इसका नजारा तब ही सबने देख लिया था, जब प्रियंका गांधी खुद वाड्रा को ईडी के सामने पेश होने के लिए छोड़ने पहुंची थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi