S M L

पद्मावत विवाद पर बोले राहुल- बीजेपी घृणा और हिंसा का सहारा लेकर देश में लगा रही आग

राहुल गांधी ने पद्मावत का विरोध कर रहे लोगों द्वारा स्कूली बच्चों की बस पर किए गए हमले के बाद यह बयान दिया है

Updated On: Jan 25, 2018 09:41 AM IST

Bhasha

0
पद्मावत विवाद पर बोले राहुल- बीजेपी घृणा और हिंसा का सहारा लेकर देश में लगा रही आग

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुग्राम में फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे कुछ लोगों द्वारा स्कूली बच्चों की बस पर किए गए हमले का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि बच्चों के खिलाफ हिंसा को जायज ठहराने के लिए कोई भी कारण बड़ा नहीं हो सकता.

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि बच्चों के खिलाफ हिंसा को जायज ठहराने के लिए कोई भी कारण बड़ा नहीं हो सकता. घृणा और हिंसा कमजोरों का हथियार होता है. बीजेपी घृणा और हिंसा का उपयोग कर देश में आग लगा रही है.

इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुग्राम में स्कूली बस पर हमले को अस्वीकार्य और भर्त्सना योग्य बताया. उन्होंने कहा कि इस हमले के कारण बच्चों एवं यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था का फ़िर दीवाला निकला. गुडगांव में अराजक तत्वों द्वारा अबोध बच्चों की स्कूल बस पर खौफनाक हमला. रोडवेज़ की बस को किया आग के हवाले.

शासन-प्रशासन का कहीं नहीं नामोनिशां. बच्चों व बेक़सूर नागरिकों का क्या कसूर? फिर नाकारा साबित हुई खट्टर सरकार! गुरुग्राम में एक नामी स्कूल के करीब 20-25 छात्र उस समय बाल बाल बच गए जब पद्मावत फिल्म का विरोध कर रहे लोगों की उग्र भीड़ ने उनकी बस पर हमला बोला. उस पर पथराव किया.

हरियाणा में सोहना सहित कुछ अन्य जगहों पर भी वाहनों पर हमला करने की घटनाएं हुई हैं.

इस बीच पद्मावत फिल्म को लेकर कांग्रेस का रूख पूछे जाने पर पार्टी के प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कोई सीधा जवाब नहीं देते हुए संवाददाताओं से कहा कि यह प्रश्न सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से पूछा जाना बेहतर होगा क्योंकि उन्हीं के मंत्रालय के तहत भारतीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड आता है. सेंसर बोर्ड ने ही इस फिल्म को स्वीकृति दी है तथा उसे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने इसे जायज ठहराया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi