S M L

राहुल गांधी ने की सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात

सिंगापुर की 53 लाख की बहुजातीय आबादी में भारतीय मूल के करीब पांच लाख लोग रहते हैं

Bhasha Updated On: Mar 09, 2018 10:19 PM IST

0
राहुल गांधी ने की सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग से मुलाकात की और भारत-सिंगापुर संबंधों से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की. कांग्रेस पार्टी के भारतीय समुदाय से जुड़ने के प्रयासों के तहत राहुल तीन दिन की सिंगापुर यात्रा पर हैं.

राहुल ने ट्वीट किया, ‘सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग के साथ आज मेरी सौहार्दपूर्ण मुलाकात हुई.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी चर्चा में हमारे देशों से जुड़े विविध विषय शामिल थे.’ इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और दूरसंचार उद्यमी सैम पित्रोदा भी थे. राहुल ने कुछ तस्वीरों के साथ फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘आज सुबह सैम पित्रोदा और मिलिंद देवड़ा के साथ सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग से मिलकर प्रसन्न हूं.’

देवड़ा ने ट्वीट किया, ‘ सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग से मिलकर हमेशा खुशी होती है. सबसे पहले उनसे2005 में नयी दिल्ली में भारत- सिंगापुर संसदीय फोरम की शुरुआत के अवसर पर मुलाकात हुई थी जिसे विवियनबाला और मैंने स्थापित किया तथा सह अध्यक्षता की.’

राहुल ने सिंगापुर के उपप्रधानमंत्री थारमन शणमुगरत्नम से भी मुलाकात की. शनिवार को उन्होंने अपनी यात्रा के सिंगापुर चरण की शुरुआत की और भारतीय उद्यमियों को संबोधित किया. उन्होंने प्रतिष्ठित ली कुआन येव स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर में भी औपचारिक संबोधन दिया.

राहुल(47) ने सांसद लिम वी कियाक, वरिष्ठ मंत्री जानिल पुतुचीअरी, सामाजिक एवं परिवार विकास मंत्री डेसमंड ली, सांसद जोआन पेरेरिया, सांसद विक्रम नायर और विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन से भी मुलाकात की.

उन्होंने सिंगापुर में आजाद हिंद फौज का ऐतिहासिक स्मारक भी देखा और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी. यह स्मारक आजाद हिन्द फौज के‘अज्ञात योद्धाओं’ की याद में बनाया गया है. 1945 में नेताजी ने इसकी आधारशिला रखी थी.

सिंगापुर की 53 लाख की बहुजातीय आबादी में भारतीय मूल के करीब पांच लाख लोग रहते हैं. राहुल मलेशिया भी जाएंगे और वहां के प्रधानमंत्री नजीब रजाक और भारतीय समुदाय के लोगों से मिलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi