S M L

राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे का आज आखिरी दिन, अमित शाह का भी दौरा जारी

राहुल गांधी बगलकोट से हेलीकाप्टर से रामदुर्ग के लिए रवाना होंगे. बेलगाम जिले के रामदुर्ग के चिनचोली ग्राउंड में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे

Updated On: Feb 26, 2018 11:35 AM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे का आज आखिरी दिन, अमित शाह का भी दौरा जारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कर्नाटक में तीसरे दिन के दौरे पर हैं. यह उनके दौरे का आखिरी दिन है. कर्नाटक असेंबली चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी यहां तीन दिन जनसंपर्कर अभियान पर हैं.

क्या है सोमवार का प्रोग्राम?

सोमवार को तीसरे दिन वे बागलकोट, बेलगाम और धरवाद में रहेंगे. बगलकोट और बेलगाम जिले के ब्लॉक कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. फिर बगलकोट और बेलगाम के पार्टी के आला नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

राहुल गांधी बेलगाम जिले के रामदुर्ग के चिनचोली ग्राउंड में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद राहुल दोपहर 12.45 बजे बेलगाम के सौनदत्ती के सरकारी स्कूल के ग्राउंड में नुक्कड़ सभा करेंगे. सौनदत्ती में कुछ देर रुकने के बाद वो सीधे धरवाद जाएंगे. जहां उनका स्वागत कार्यक्रम रखा गया है. सोमवार शाम साढ़े पांच बजे हुबली के नेहरू मैदान पहुंचेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे. फिर शाम सवा सात बजे धारवाड़ में पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात करेंगे. शाम को उनका दिल्ली लौटने की योजना है. शाह भी हैं दौरे पर

दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी कर्नाटक की यात्रा पर हैं. सोमवार को उन्होंने कलबुर्गी में श्री क्षेत्र मलखेड़ा मंदिर में पूजा अर्चना की. उनके साथ पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद थे.

मंदिर से लौटने के बाद शाह ने प्रदेश के बीजेपी नेताओं के साथ पत्रकारों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, कर्नाटक सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है. भ्रष्टाचार के मामले बढ़ रहे हैं. भ्रष्टाचार और सिद्धारमैया सरकार एक दूसरे के पर्यायवाची हो गए हैं.

'चौकीदारी' पर उठाया था सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि खुद को देश का ‘चौकीदार’ बताने वाले नरेंद्र मोदी पीएनबी घोटाला मामले पर ‘चुप’ क्यों हैं. राहुल ने उत्तरी कर्नाटक के विजापुरा और और बागलकोट जिलों में पार्टी की रैलियों में मोदी से यह भी पूछा कि वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की एक कंपनी के टर्नओवर में अचानक कथित बढ़ोतरी के बारे में कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा,‘मोदी जी कर्नाटक आते हैं और भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं. उन्होंने देश से उन्हें (मोदी) प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं कहा था बल्कि देश का चौकीदार बनाने के लिए कहा था.’ राहुल ने कहा कि एक तरफ उनकी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री (बी एस येदियुरप्पा) और बीजेपी सरकार के चार अन्य पूर्व मंत्री जेल गए थे और मोदी इन लोगों के बीच बैठकर भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘अमित शाह के बेटे की कंपनी के टर्नओवर में तीन महीनों में जबर्दस्त बढ़ोतरी हो जाती है और देश का चौकीदार इसकी जांच नहीं कराता है और इस पर एक शब्द भी नहीं बोलता है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi