विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इस कांग्रेस नेता ने भरा था राहुल गांधी के खिलाफ नामांकन

अयूब अली का कहना है कि बिना कारण बताए कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनका नामांकन रद्द कर दिया गया

FP Staff Updated On: Dec 07, 2017 06:01 PM IST

0
इस कांग्रेस नेता ने भरा था राहुल गांधी के खिलाफ नामांकन

यूपी के कांग्रेस एक नेता ने दावा किया है कि उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ नामांकन किया था. ये कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए था. लेकिन इसे रद्द कर दिया गया. अयूब अली का कहना है कि बिना कारण बताए उनका नामांकन रद्द कर दिया गया.

टाइम्स नाऊ में छपी खबर के मुताबिक कांग्रेस के मुस्लिम नेता अयूब अली ने गुरुवार को दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के रिटर्निंग ऑफिसर मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने उसे गुस्साते हुए कहा कि इस पद के लिए केवल राहुल गांधी उम्मीदवार हैं.

राहुल गांधी के रिश्तेदार और पूर्व कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला पहले ही चुनाव में धांधली का आरोप लगा चुके हैं. पूनावाला ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए चुनावी प्रक्रिया को पूरी तरह से उनके पक्ष में कर दिया गया है.

11 दिसंबर को राहुल बन जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद

वहीं एम रामचंद्रन के मुताबिक राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव वाले 89 नामांकन प्राप्त हुए. जबकि एक और नामांकन प्राप्त हुआ जिसमें पर्याप्त संख्या में प्रस्तावक नहीं थे. इस वजह से इस नामांकन को खारिज कर दिया गया. केवल राहुल गांधी के पक्ष में डाले गए नामांकन पत्रों को वैध पाया गया है.

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले नेहरु-गांधी परिवार के छठे वारिस हैं. इस पद के लिए नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 11 दिसंबर है.

राहुल गांधी के अलावा और किसी की उम्मीदवारी न होने की वजह से उनका अध्यक्ष बनना तय है. परिणाम भी उसी दिन जारी कर दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi