S M L

पिता और दादी के हत्यारों को पूरी तरह कर चुका हूं माफ: राहुल गांधी

सिंगापुर में राहुल ने अपने पिता और दादी की हत्या के बारे में खुलकर बात की और कहा कि हमें पता था कि उन्हें यह कीमत चुकानी पड़ेगी

FP Staff Updated On: Mar 11, 2018 01:51 PM IST

0
पिता और दादी के हत्यारों को पूरी तरह कर चुका हूं माफ: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या पर खुलकर बात की है. राहुल ने बताया कि उन्होंने और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है.

राहुल गांधी अपने सिंगापुर दौरे के दौरान शनिवार को आईआईएम के एक कार्यक्रम में छात्रों के बीच पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपने पिता और दादी की हत्या पर खुलकर बात की. राहुल गांधी ने इससे जुड़े कई ट्वीट भी किए हैं.

उन्होंने कहा, 'चोट तो लगी थी. हम कुछ वर्षों तक काफी परेशान रहे, लेकिन अब हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है.'

इस बारे में उन्होंने पर कहा कि हमने हमारे पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है. कारण चाहे जो भी हो, मुझे किसी भी प्रकार की हिंसा पसंद नहीं है.

अपनी दादी इंदिरा गांधी के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा कि उनके परिवार को इस बारे में पता था कि उन्हें यह कीमत चुकानी पड़ेगी, क्योंकि जब आप गलत के खिलाफ खड़े होते हैं तो इसकी कीमत आपको जान देकर चुकानी पड़ती है.

उन्होंने कहा कि 'राजनीति में हम ऐसी ताकत का सामना करते हैं जो दिखाई नहीं देती है, मगर आपको नुकसान पहुंचा सकती है.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सबको साथ ले कर आगे बढ़ना चाहती है, जबकि बीजेपी देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती. उन्होंने कहा भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों पर ध्यान देना जरूरी है. कांग्रेस इन प्रश्नों का समाधान जनता के बीच जा कर चर्चा के जरिए निकालेगी.

राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर के दौरे पर हैं. इससे पहले शनिवार को वो आजाद हिंद फौज (आईएनए) के स्मारक पर गए और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी.

इसके अलावा, उन्होंने सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन सहित वरिष्ठ मंत्रियों से भी बातचीत की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi