S M L

घमंड के कारण कांग्रेस हारी हिमाचल चुनाव: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित विधायकों एवं हारे हुए उम्मीदवारों के साथ बैठक में कहा- बहाने बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे

Updated On: Dec 30, 2017 11:41 AM IST

FP Staff

0
घमंड के कारण कांग्रेस हारी हिमाचल चुनाव: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित विधायकों एवं हारे हुए उम्मीदवारों के साथ बैठक की तथा हाल ही में विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बारे में उनकी राय ली. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार शिमला आए राहुल गांधी ने मंडी और शिमला संसदीय क्षेत्रों तथा कांगड़ा एवं हमीरपुर लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के साथ अलग अलग बैठक की.

पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार, उन्होंने उम्मीदवारों से जानकारी ली और पार्टी नेताओं से 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस लेने को कहा. राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा, 'किसी भी नेता, चाहे वह कितना ही कद्दावर क्यों न हो, की अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी.' उन्होंने कहा कि समर्पित, ईमानदार और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान मिलेगा.

राहुल ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों के घमंड और जनता से न जुड़ पाने के कारण पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस घमंड के कारण हिमाचल चुनाव हारी है. संसाधनों की कमी जैसे बहाने पूरी तरह अस्वीकार्य हैं. हिमाचल में कांग्रेस पार्टी की मजबूत पकड़ थी. कांग्रेस हाई कमांड सिर्फ उन राज्यों को फंड दे सकती है, जहां पार्टी सत्ता में नहीं है. उन्होंने प्रदेश पार्टी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, प्रखंड अध्यक्षों और पार्टी से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रमुखों को भी संबोधित किया.

(भाषा के इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi