S M L

सबसे पहले मैं गया अटलजी से मिलने: राहुल गांधी

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी कोर्ट में पेशी के बाद मुंबई में पार्टी से जुड़े कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे

| June 12, 2018, 06:04 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jun 12, 2018

  • 17:36(IST)

    नरेंद्र मोदी जी लालकृष्ण आडवाणी को गुरू मानते हैं लेकिन गुरू का सम्मान नहीं करते. मुझे आडवाणी जी के लिए दुख होता है.

  • 17:34(IST)

    जब सावरकर जी अंग्रेजों को पत्र लिख रहे थे तब हमारे लोग अपनी जान दे रहे थे: राहुल गांधी

  • 17:33(IST)

    नए कांग्रेस ऑफिस में एक दीवार होगी जिस पर उन लोगों के नाम होने चाहिए जिन लोगों ने कांग्रेस के लिए हिंदुस्तान के लिए जान दी: राहुल गांधी

  • 17:31(IST)

    पूरा हिंदुस्तान मिल कर बीजेपी को चुनाव हराएगा: राहुल गांधी  

  • 17:29(IST)

    राहुल गांधी मुंबई में कांग्रेस के यूथ कार्यकर्ता महासम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं

  • 17:24(IST)

    राहुल बोले बीजेपी कर्नाटक चुनाव में हारी है, बहुत ही मुश्किल से उन्होंने गुजरात में खुद को बचाया है और अब जल्द ही उनका राजस्थान और मध्य प्रदेश से भी सफाया हो जाएगा. इसके बाद विपक्षी दल 2019 आम चुनाव में भी बीजेपी को हार का सामना कराएगी.

  • 17:17(IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुंबई में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं.

  • 13:41(IST)

    कोर्ट से बाहर आने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि 'मेरी विचारधारा की लड़ाई है और मैं इनके खिलाफ लडूंगा... और हम जीतेंगे’

  • 12:41(IST)

    राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने वाले आरएसएस के स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी को कोर्ट में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया. उन्होंने कहा कि मैंने शिकायत दर्ज की थी मगर मुझे  ही कोर्ट के अंदर नहीं जाने दिया गया मगर राहुल गांधी के साथ आए लोग आसानी से कोर्ट के अंदर चले गए.

  • 12:23(IST)

    राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस की अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी. भिवंडी कोर्ट ने 6 मार्च 2014 को आरएसएस के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले में राहुल गांधी पर धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय किए हैं

  • 11:42(IST)

    भिवंडी कोर्ट में आरोप तय किए जाने के बाद राहुल गांधी ने कोर्ट में कहा, 'मैं दोषी नहीं हूं'. 2014 को एक चुनावी रैली में आरएसएस के खिलाफ विवादित बयान के चलते आरएसएस के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया थाराहुल गांधी ने अपने बयान में आरएसएस को महात्मा गांधी की हत्या से जोड़ा था.

  • 11:32(IST)

    भिवंडी के मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय किए. मामला आरएसएस के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने दर्ज कराया है.

  • 11:16(IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भिवंडी के मेजिस्ट्रेट कोर्ट पहुंच चुके हैं. 2014 को एक चुनावी रैली में आरएसएस के खिलाफ विवादित बयान के चलते उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है

  • 11:13(IST)

    भिवंडी में मनोज म्हात्रे के परिवार से मिले राहुल गांधी

  • 10:37(IST)

    आरएसएस मानहानि केस में राहुल गांधी 11 बजे भिवंडी कोर्ट में पेश होंगे और दोपहर करीब 2.30 बजे मुंबई के गोरेगांव इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

  • 10:08(IST)

    आरएसएस की ओर से दर्ज मानहानि केस के लिए राहुल गांधी कुछ ही देर में भिवंडी की मेजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होंगे. मानहानि का ये मामला छह मार्च 2014 को एक चुनावी रैली में राहुल गांधी के कथित बयान से जुड़ा है. इस बयान में राहुल गांधी ने आरएसएस को महात्मा गांधी की हत्या से जोड़ा था.

सबसे पहले मैं गया अटलजी से मिलने: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में पेश होने वाले हैं. इसके लिए वो मंगलवार सुबह ही मुंबई पहुंचकर भिवंडी के लिए रवाना हो चुके हैं. आरएसएस के खिलाफ विवादित बयान देने के चलते उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है. और इसी के चलते मेजिस्ट्रेट कोर्ट में उनकी पेशी होनी है.

राहुल गांधी की ओर से पेश भिवंडी के फौजदारी वकील नारायण अय्यर के अनुसार , अदालत 2014 के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ आरोप तय कर सकती है. मानहानि मामला छह मार्च 2014 को एक चुनावी रैली में राहुल गांधी के कथित बयान से जुड़ा है जिसमें आरएसएस को महात्मा गांधी की हत्या से जोड़ा गया था.

पिछले सप्ताह मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपम ने कहा था कि राहुल गांधी दिन में करीब 11 बजे यहां पास की भिवंडी अदालत में पेश होंगे. दो मई को कोर्ट ने राहुल गांधी से 12 जून को उसके सामने पेश होने को कहा था. आरएसएस के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने यह मामला दर्ज कराया था.

कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी कोर्ट में पेशी के बाद मुंबई में पार्टी से जुड़े कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के महाराष्ट्र दौरे को लेकर ब्यौरा जारी किया गया है. इसके मुताबिक वह सुबह 11 बजे भिवंडी की अदालत पहुंचेंगे. फिर 2.30 बजे मुंबई के गोरेगांव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह पार्टी के नगर सेवकों से संवाद करेंगे. रिपोर्टस के मुताबिक वे 'शक्ति' नाम की एक परियोजना की शुरुआत भी कर सकते हैं. इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं से सीधे बीत-चीत की जा सकेगी और अलग-अलग मुद्दों पर उनकी राय भी ली जा सकेगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi