विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भाषण में की राहुल गांधी ने गलती, बताया इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन

कर्नाटक सरकार ने इंदिरा गांधी के नाम पर 'इंदिरा कैंटीन' शुरू की है

FP Staff Updated On: Aug 16, 2017 10:35 PM IST

0
भाषण में की राहुल गांधी ने गलती, बताया इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सस्‍ते खाने के लिए 'इंदिरा कैंटीन' का उद्घाटन किया. हालांकि इस दौरान अपने भाषण में उन्‍होंने कई गलतियां कर दी. इनमें सबसे अहम थी इंदिरा कैंटिन को अम्‍मा कैंटीन कह देना. बता दें कि अम्‍मा कैंटीन तमिलनाडु में है और इसे जयललिता ने शुरू किया था.

कर्नाटक सरकार ने इंदिरा गांधी के नाम पर 'इंदिरा कैंटीन' शुरू की है. राहुल ने इस पर कहा, 'सिद्धारमैया सरकार के तहत कर्नाटक के प्रत्‍येक नागरिक को यह महसूस करना चाहिए कि वह भूखा नहीं रहेगा. अम्‍मा...इंदिरा कैंटिन का यही लक्ष्‍य है.' हालांकि राहुल ने अपनी गलती को तुरंत सुधार लिया लेकिन भाषण में उन्‍होंने कई बार गड़बड़ियां की.

Bengaluru: Congress Vice President Rahul Gandhi, Karnataka Chief Minister Siddaramaiah, City Mayor Padmavathi and Karnataka Congress Incharge Venugopal eating food at the newly launched 'Indira Canteen' in Bengaluru on Wednesday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI8_16_2017_000071B)

उन्‍होंने आगे कहा, 'मुख्यमंत्री ने मुझे बताया कि बेंगलुरु तो केवल शरूआत भर है. आने वाले दो महीनों में बेंगलुरु के प्रत्‍येक शहर में, बेंगलुरु के प्रत्‍येक शहर के प्रत्‍येक गरीब को सिद्धारमैया सरकार में यह महसूस होगा.' इस दौरान कम से कम दो बार राहुल ने यह भी कह दिया कि यह कैंटीन चुनाव से पहले का प्रचार है. हालांकि बाद में उन्‍होंने इसमें सुधार किया.

राहुल ने कैंटीन की खासियत के बारे में बताया कि इनमें नाश्‍ता पांच रुपए और डिनर 10 रुपए में दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi