S M L

राहुल गांधी ने भंग की पुरानी कोर कमेटी, नई की घोषणा जल्द

हालांकि इसपर अंतिम मुहर मार्च के दूसरे सप्ताह में होनेवाली बैठक में लगने की संभावना है

Updated On: Feb 16, 2018 07:56 PM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी ने भंग की पुरानी कोर कमेटी, नई की घोषणा जल्द

राहुल गांधी ने जब से पार्टी की कमान संभाली है, हर दिन नए फैसले ले रहे हैं. अब उन्होंने पार्टी की पुरानी कार्यसमिति को भंग कर दिया है. बहुत जल्द नई कोर कमेटी की घोषणा होने जा रही है. जानकारों का मानना है कि वह अपनी टीम को आकार देने में जुट चुके हैं.

न्यूज 18 में छपी खबर के मुताबिक इस कोर कमेटी के सहारे राहुल गांधी आगामी लोकसभा और उससे पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ विधानसभाओं के चुनाव को जीतना चाहते हैं. इस टीम में नए और पुराने लोगों को संयुक्त रूप से रखा जाएगा.

cwc

खबर के मुताबिक कार्यसमिति के प्रमुख सदस्यों में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, जनार्दन द्विवेदी का होना तय है. यह देखनेवाली बात होगी कि नए लोगों में किसको जगह मिलती है.

राहुल गांधी ने एक स्टीयरिंग कमिटी का गठन किया है जो कि आगामी प्लेनरी सेशन में पार्टी की रूपरेखा तय करेगी. प्लेनरी सेशन मार्च के दूसरे सप्ताह में दिल्ली में आयोजित होने की उम्मीद है.

राहुल गांधी की नजर टेक्नोक्रैट और डेटा एनालिसिस से जुड़े प्रोफेशनलों पर भी है. वह पार्टी के अंदर ही एक विंग पूरी तरह रिसर्च आधारित खड़ा करना चाहते हैं.

(न्यूज 18 के लिए पल्लवी घोष की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi