S M L

CWC की बैठक में सोनिया ने कहा, मोदी सरकार की उलटी गिनती शुरू

बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि नई कार्यसमिति अनुभव और जोश से भरी है और यह अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच पुल का काम करेगी

FP Staff Updated On: Jul 22, 2018 01:39 PM IST

0
CWC की बैठक में सोनिया ने कहा, मोदी सरकार की उलटी गिनती शुरू

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की नई कार्य समिति की रविवार को पहली बैठक हुई.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक, इस बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि नई कार्यसमिति अनुभव और जोश से भरी है और यह अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच पुल का काम करेगी.

सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने कांग्रेसजनों का आह्वान किया कि वे भारत में दबे-कुचले लोगों के लिए खड़े हों और लड़ाई लड़ें.

गांधी ने पिछले दिनों 51 सदस्यीय कार्य समिति का गठन किया था जिसमें 23 सदस्य, 18 स्थाई आमंत्रित सदस्य और 10 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं. पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस की कमान संभालने वाले गांधी ने नई कार्य समिति में अनुभवी और युवा नेताओं के बीच संतुलन बनाने की कोशिश की है.

क्या कहा सोनिया गांधी ने

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण उनकी ‘निराशा’ को दर्शाता है और यह दर्शाता है कि सरकार की ‘उलटी गिनती’ शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि हमें जनता को उस खतरनाक शासन से बचाना होगा जो भारत के लोकतंत्र के साथ समझौता कर रहा है. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा कि हम गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध हैं और कांग्रेस अध्यक्ष के प्रयासों में उनके साथ हैं.

सोनिया गांधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की संगठनात्मक और वित्तीय शक्ति से लोहा लेने के लिए समूचे विपक्ष को एकजुट होने का आह्वान किया.

बैठक में सोनिया गांधी ने देश के गरीबों और वंचितों में निराशा और डर की भावना को लेकर आगाह किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के भाषणों में साफ झलक रहा है कि मौजूदा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है.

मनमोहन सिंह का 'जुमलेबाजी' पर हमला

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा, हम भारत के सामाजिक सद्भाव, आर्थिक विकास को बहाल करने के ‘कठिन’ काम में राहुल गांधी का साथ देंगे. उन्होंने पीएम मोदी की लगातार ‘आत्मप्रशंसा और जुमलों’ की आदत को खारिज किया.

डॉ. सिंह ने कहा, देश में 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के सरकार के दावों के लिए 14 फीसदी कृषि विकास दर की आवश्यकता होगी, जो कहीं नहीं दिखाई दे रही है.

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने अलग-अलग राज्यों में क्षेत्रीय दलों के साथ गठजोड़ पर जोर दिया और कहा कि पार्टी अपनी मजबूती बढ़ाकर 150 सीटों का आंकड़ा छू सकती है.

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi