S M L

राहुल ने मोदी से सवाल पूछने में की गलती, हुए ट्रोल तो सुधारा

ट्वीट डिलीट करने के बाद बीजेपी की तरफ से प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, न तो उनकी अरिथमैटिक सही है और न ही गणित

FP Staff Updated On: Dec 05, 2017 12:26 PM IST

0
राहुल ने मोदी से सवाल पूछने में की गलती, हुए ट्रोल तो सुधारा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी से गुजरात में 22 सालों के कार्यकाल का हिसाब मांग रहे हैं. वह पीएम नरेंद्र मोदी से हर दिन एक सवाल पूछ रहे हैं. मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए अपना सातवां सवाल पूछा था. लेकिन कुछ ही देर में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया.

इसके बाद राहुल गांधी ने सुधार करते हुए दोबारा ट्वीट पोस्ट किया.

राहुल गांधी ने सातवां सवाल महंगाई पर पूछा था. उन्होंने एक चार्ट के जरिए 2014 और 2017 के आंकड़े ट्वीट करते हुए बताया था कि मोदी सरकार आने के बाद महंगाई कितनी बढ़ी है.

लेकिन इस चार्ट में गिनती की गलतियां थीं. 2014 की तुलना में 2017 की महंगाई का जो प्रतिशत निकाला गया था उसमें गलतियां थीं. इसके चलते ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया में उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. इसके बाद राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया.

बीजेपी ने भी ली चुटकी

ट्वीट डिलीट करने के बाद बीजेपी की तरफ से प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'न तो उनकी अरिथमैटिक सही है और न ही गणित. राहुल को पहले अपने आंकड़े सुधारने चाहिए. फिर सवाल खड़े करने चाहिए.'

इसके अलावा जितेंद्र सिंह ने भी राहुल  गांधी के सवाल पर प्रश्न खड़े किए. उन्होंने कहा कि उनका दिया गया सारा डेटा आधारहीन है. आखिर किस आधार पर वो ये सवाल पूछ रहे हैं?

अपने सवाल में राहुल गांधी ने जीएसटी को महंगाई का कारण बताया है. उन्होंने लिखा कि बढ़ते दामों ने आम आदमी का जीना दुश्वार कर दिया. उन्होंने सवाल किया कि क्या बीजेपी सरकार केवल अमीरों की है?

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi