S M L

राहुल गांधी ने चुना जेट्टी कुसुम कुमार को तेलंगाना कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष

कुछ दिनों पूर्व ही पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी

Updated On: Nov 15, 2018 04:01 PM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी ने चुना जेट्टी कुसुम कुमार को तेलंगाना कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगना प्रदेश कांग्रेस कमिटी का कार्यभार जेट्टी कुसुम कुमार को सौंप दिया है. राहुल ने जेट्टी को कमिटी का अध्यक्ष घोषित कर दिया है.

कुछ दिनों पूर्व ही पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने टिकट के बंटवारे को लेकर भारी विरोध भी जताया था.

2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होकर बने तेलंगाना राज्य में कांग्रेस राज्य में के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाले टीआरएस सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिशों में जुटी है. इसके तहत कांग्रेस यहां तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ विभिन्न सीटों पर चुनावी समझौते के लिए प्रयासरत है.

कांग्रेस यहां टीडीपी के साथ ही सीपीआई और टीजेएस यानी तेलंगाना जन समिति के साथ महागठबंधन बनाने का फैसला सुना चुकी है. पार्टी ने प्रदेश की 119 सीटों में से 14 सीटें टीडीपी, 8 तेलुगु जन समिति और तीन कम्यूनिस्ट पार्टी को दी है. हालंकि सीपीआई अभी सीट के बंटवारे को लेक संतुष्ट नहीं है.

तेलंगाना में कुल 2.73 करोड़ वोटर हैं. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 32,574 मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे.119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग होनी है. इसी दिन राजस्थान में भी चुनाव होगा. तेलंगाना समेत पांच चुनावी राज्यों में वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi