S M L

दिवाली के बाद राहुल गांधी संभाल सकते हैं पार्टी की कमान

सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी दिवाली के बाद पार्टी की कमान संभाल सकते हैं

Updated On: Oct 02, 2017 10:48 AM IST

FP Staff

0
दिवाली के बाद राहुल गांधी संभाल सकते हैं पार्टी की कमान

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख सचिन पायलट ने कहा है कि वे दिवाली के बाद पार्टी की कमान संभाल सकते हैं. पायलट ने कहा कि इसकी योजना काफी समय से चल रही है.

कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए तैयार 

गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिका यात्रा पर गए राहुल गांधी ने कहा था कि वह कांग्रेस का नेतृत्व संभालने के लिए तैयार हैं.

सचिन पायलट ने क्या कहा?

सचिन पायलट ने कहा है कि पार्टी में आम भावना यही है कि राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालें. एक सवाल पर पायलट ने कहा कि प्रियंका वाड्रा को खुद ही निर्णय लेना है कि उन्हें राजनीति में आना है या नहीं. वह कांग्रेस परिवार की सदस्य हैं और समय-समय पर जरूरत के हिसाब से अपना योगदान देती है.

युवा पीढ़ी को मौका देने पर सचिव पायलट ने क्या कहा?

कांग्रेस में युवा पीढ़ी को मौका देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी में बुजुर्ग पीढ़ी को दरकिनार करने का सवाल ही नहीं है. उन्होंने परोक्ष तौर पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी पार्टी में कोई मार्गदर्शक मंडल नहीं है. बुजुर्ग से युवा पीढ़ी के हाथ में नेतृत्व का जाना स्वाभाविक क्रम है. बात मौका देने की नहीं सबको साथ लेकर चलने की है.

उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री के लिए आयु सीमा तय किए जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि राजनीति में मापदंड चयन के लिए नहीं बल्कि लोगों को हटाने के लिए बनाए जाते हैं. हमें पुरानी पीढ़ी के अनुभवों का पूरा लाभ उठाना चाहिए.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi