विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राहुल गांधी 2.0: एसपीजी घेरा तोड़ लड़की ने खिंचाई सेल्फी

भरूच में एक लड़की ने राहुल गांधी के एसपीजी घेरे के अंदर उनकी बस पर चढ़कर सेल्फी ली

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 07:31 PM IST

0
राहुल गांधी 2.0: एसपीजी घेरा तोड़ लड़की ने खिंचाई सेल्फी

गुजरात चुनाव के प्रचार में कांग्रेस को और कुछ हासिल हो न हो, राहुल गांधी को अपनी छवि में सुधार और कई नए प्रशंसक जरूर हासिल हुए हैं. राहुल गांधी को लेकर पिछले कुछ सालों से लगातार चुटकुले बनते रहे. उनके बयानों पर लोग हंसते रहे.

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि बड़े वर्ग ने उन्हें गंभीरता से लेना कम कर दिया. मगर बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अब बदल रहे हैं. उनके प्रशंसकों की तादाद भी बढ़ रही है. इसकी एक झलक आज राहुल के रोड शो में दिखाई दी.

तीन दिन की गुजरात यात्रा में भरूच पहुंचे राहुल गांधी का रोड शो आज एक लड़की ने रुकवा दिया. इस नवयुवती ने राहुल का रोड शो रुकवाया, उनकी वैन पर चढ़ी, कांग्रेस उपाध्यक्ष के साथ सेल्फी ली और उन्हें फूल देकर चली गई. राहुल गांधी ने भी पूरे शिष्टाचार के साथ इस लड़की के साथ सेल्फी खिंचवाई और फूल लिए.

उन्होंने एसपीजी वालों के जरिए लड़की को वैन से सुरक्षित उतरने में मदद की. वैसे तो किसी नेता के साथ उसके प्रशंसक का सेल्फी खिंचवाना बड़ी सामान्य बात है. लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष के लिए ये बात इसलिए खास है कि वो सेल्फी के बहाने ही प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हैं.

Hillary Clinton

गंभीर छवि से किया किनारा

पिछले तीन सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी की खबरें तो कई बार आई हैं. ये शायद पहली बार है जब राहुल गांधी के साथ इस तरह से किसी ने सेल्फी खिंचवाई हो. वैसे राहुल गांधी के लिए ये बात सुखद है कि उनके बयानों पर अब गंभीर बातें और जवाब दिए जाते हैं.

मगर इस स्थिति का चुनाव के परिणामों पर कम ही असर पड़ेगा. अगर आपको याद हो तो अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन के साथ भीड़ के सेल्फी लेने की तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं. मगर जीत ट्रंप की हुई.

राहुल गांधी के प्रशंसकों में इजाफा होना इस समय कांग्रेस के लिए सुखद है. अब राहुल गांधी अगर अपने इस नए अवतार को बनाए रख पाते हैं तो कमजोर विपक्ष की मार झेल रहे लोकतंत्र के लिए यह एक अच्छा बदलाव होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi