S M L

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए, 16 को आधिकारिक ताजपोशी

अध्यक्ष पद के चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ किसी अन्य ने अपना नामांकन नहीं दाखिल किया था

FP Staff Updated On: Dec 11, 2017 04:38 PM IST

0
राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए, 16 को आधिकारिक ताजपोशी

सोमवार को कांग्रेस पार्टी की कमान पूरी तरह से राहुल गांधी के पास आने की घोषणा हो गई. उन्हें निर्विरोध रूप से पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया है. राहुल 16 दिसंबर को आधिकारिक रूप से कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त होंगे.

इस घोषणा के बाद 24, अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के सामने खुशी से झूमते पार्टी कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी शुरू कर दी. कांग्रेस नेता मुलापल्ली रामचंद्रन ने इस बात की घोषणा की. उन्होंने कहा कि उनके लिए आए सभी नामांकन प्रस्ताव वैध थे.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का कहना है कि पूरे देश को राहुल गांधी से बहुत उम्मीदें हैं. उन्होंने चुने जाने से पहले अपनी काबिलियत साबित की है. उन्हें अपनी जिम्मेदारी का अहसास है.

राहुल गांधी ने 4 दिसंबर को इस पद के चुनाव में अपना पर्चा भरा था. पिछले हफ्ते मंगलवार को रिटर्निंग अफसर एम रामचंद्रन ने स्क्रूटनी के बाद बताया था कि अध्यक्ष पद के चुनाव में किसी और ने नामांकन दाखिल नहीं किया.

फिलहाल राहुल गुजरात चुनावों में व्यस्त

गुजरात विधानसभा चुनाव में व्यस्त राहुल गांधी 14 तारीख को अंतिम चरण के मतदान के बाद ही इसे ले पाएंगे. नेहरू-गांधी परिवार से 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने वाले राहुल गांधी छठे व्यक्ति होंगे.

वर्तमान में सोनिया गांधी पिछले 19 साल से कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष हैं. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी के इतिहास से जुड़े एक अध्याय का भी अंत हो जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi