S M L

कांग्रेस: मीटिंग में तय हुई गुजरात की नई रणनीति, राहुल गांधी हुए एक्टिव

वाघेला के अलग होने के बाद कांग्रेस ने बैठक में गुजरात चुनाव के लिए अलग रणनीति बनाई है

Updated On: Jul 22, 2017 03:06 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस: मीटिंग में तय हुई गुजरात की नई रणनीति, राहुल गांधी हुए एक्टिव

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गुजरात कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में अहमद पटेल, महासचिव प्रभारी अशोक गहलोत और सचिव प्रभारी राजीव सात्व भी मौजूद थे.

माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस की गुजरात में आगे की रणनीति पर बातचीत हुई है. वहीं, गुजरात में नेता प्रतिपक्ष शंकर सिंह वाघेला ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी थी. उन्होंने विपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया.

उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में भी कोई संकेत नहीं दिए. किसी और पार्टी में जाने या नई पार्टी बनाने को लेकर उन्होंने कुछ स्पष्ट नहीं किया. हालांकि, वाघेला ने जरूर साफ कर दिया कि उनका राजनीति से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें चौबीस घंटे पहले ही निकाल दिया. जनता हमारी संजीवनी है. वह 77 नॉटआउट हूं. आरएसएस से पुराना नाता रहा है. सत्ता का लालसा नहीं है. भगवान शंकर ने उन्हें विषय पीना सिखाया है. हालांकि, कांग्रेस ने इस मामले पर कहा कि उन्होंने वाघेला पर कोई कार्रवाई नहीं की.

शंकर सिंह वाघेला का कहना था कि पार्टी की आने वाले चुनावों के लिए कोई योजना नहीं है. पार्टी में आत्मघाती स्थिति हो गई. बता दें कि इस साल के आखिर में राज्य में चुनाव होने है.

अब देखना है कि कांग्रेस पर वाघेला के जाने का क्या असर पड़ता है और कांग्रेस आगे क्या रणनीति अपनाती है. वहीं, वाघेला का अगला कदम भी आने वाले चुनावों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होगा.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi