live
S M L

शोले के 'गब्बर सिंह' हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: राहुल

राहुल ने कहा- यूपी में एसपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी और यूपी देश में नंबर 1 बनेगा

Updated On: Feb 24, 2017 11:24 PM IST

IANS

0
शोले के 'गब्बर सिंह' हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बहराइच में चुनाव प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना फिल्म 'शोले' के डाकू गब्बर सिंह से की. राहुल ने कहा कि, ‘मोदी को उत्तर प्रदेश में हार का डर सताने लगा है, इसलिए वो नफरत फैलाने लगे हैं’.

राहुल ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव में मोदी जी ने बड़े-बड़े वायदे कर जनता को 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म दिखाई, लेकिन उनके जीतने के बाद जनता को महसूस होने लगा कि यह तो शोले का गब्बर सिंह आ गया है’.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘मोदी जी किसानों, गरीबों की जान लेना चाहते हैं, इसलिए नोटबंदी कर उन्हें सताया. बैंकों के आगे लाइन में लगे हुए सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. मोदी जीते-जी नहीं, जन्नत में अच्छे दिन दिलाएंगे. इसलिए इनसे आपको सावधान रहने की जरूरत है'.

राहुल शुक्रवार को बहराइच के महसी विधानसभा क्षेत्र के खैरा बाजार में जनसभा करने पहुंचे थे. उन्होंने जन समुदाय से कहा, 'आप लोग टीवी देखते होंगे. इन दिनों मोदी जी का चेहरा काफी उतरा हुआ है. उन्हें हार का डर सताने लगा है. इसलिए नफरत फैलाने लगे हैं. लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिलेगा. यूपी में एसपी-कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनेगी'.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि, 'आज किसान बेहाल है, मोदी की नोटबंदी के कारण. युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. जबकि मोदी जी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था. युवाओं को अभी भी मोदी के अच्छे दिन लाने का इंतजार है'.

उन्होंने नोटबंदी को 'आर्थिक पागलपन' बताते हुए कहा, '94 फीसदी काला धन जमीन, स्विस बैंक में है. शेष छह फीसदी काला धन देश के 50 अमीर परिवारों के पास है, लेकिन मोदी जी ने इन चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. उल्टे उनका कर्जा माफ कर दिया. विजय माल्या लंदन भाग गया लेकिन कहते हैं, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं'.

राहुल ने बहराइच से मोदी द्वारा जोड़े गए रिश्ते पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा, 'मोदी जी जहां भी जाते हैं, वहां से अपना रिश्ता बताने लगते हैं. लेकिन रिश्ता बताने से नहीं, निभाने से बनता है'.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने भाषण के अंत में कहा, 'यूपी का युवा न हिंदू बनेगा न मुसलमान बनेगा, इंसान की औलाद है इंसान बनेगा. मोदी जी, आप एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाना छोड़ दो. यहां आपकी दाल नहीं गलने वाली. एसपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी और यूपी नंबर वन बनेगा'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi