S M L

रक्षा मंत्री को इतनी जल्दबाजी में फ्रांस क्यों जाना पड़ा: राहुल गांधी

राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'भ्रष्ट' बताया है

Updated On: Oct 11, 2018 03:15 PM IST

FP Staff

0
रक्षा मंत्री को इतनी जल्दबाजी में फ्रांस क्यों जाना पड़ा: राहुल गांधी

राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी को बुरी तरह से घेरा. इस बार राहुल गांधी ने सीधे-सीधे पीएम मोदी को भ्रष्ट बता दिया है. राहुल ने कहा, 'भारत के प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं. पीएम अनिल अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं.'

उन्होंने राफेल डील को भ्रष्टाचार का सीधा-सादा मसला बताया है. राहुल ने कहा कि ये सिर्फ राफेल डील या डिफेंस इंडस्ट्री का मामला नहीं है. ऐसे कई और कॉन्ट्रैक्ट्स हुए हैं. आने वाले समय में ऐसे ही कुछ और कॉन्ट्रैक्स की जानकारी सामने आने वाली है.

अचानक फ्रांस दौरा क्यों?

राहुल गांधी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रांस दौरे पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि पता नहीं क्या इमरजेंसी है कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को अचानक फ्रांस जाना पड़ रहा है. वो दसॉल्ट कंपनी का दौरा करने जा रही हैं. राहुल ने रक्षामंत्री के फ्रांस दौरे को राफेल डील पर 'कवर अप' की कोशिश बताया है. रक्षामंत्री बुधवार को तीन दिन के फ्रांस दौरे पर रवाना हुई हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि दसॉल्ट एविएशन के एक अधिकारी ने खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि फ्रांस के राष्ट्रपति एमुनैएल मैक्रों ने मुझे बोला कि कीमत को लेकर कोई गोपनीयता नहीं है. अगर भ्रष्टाचार फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होती है तो पीएम मोदी के खिलाफ भी होनी चाहिए.

राहुल ने ये भी कहा कि दसॉल्ट एवियशन के अधिकारी ने कई बातों का खुलासा किया है. राहुल ने कहा कि पीएम की तरफ से अनिल अंबानी को 30 हजार का हर्जाना मिला है. ये किस बात का हर्जाना है? राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पीएम ने अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपए डाले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi