S M L

राहुल का जेटली पर वार, बोले- चोकसी के Payroll पर थी वित्त मंत्री की बेटी

कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘अरुण जेटली इस्तीफा दो’ हैशटैग से ट्वीट कर आरोप लगाया कि वित्त मंत्री की बेटी को आईसीआईसीआई बैंक के अकाउंट नंबर 12170500316 से पैसा प्राप्त होता था

Updated On: Oct 22, 2018 09:44 PM IST

FP Staff

0
राहुल का जेटली पर वार, बोले- चोकसी के Payroll पर थी वित्त मंत्री की बेटी
Loading...

वित्त मंत्री अरुण जेटली पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोला है. राहुल ने जेटली पर पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को देश से बाहर भागने में मदद करने का आरोप लगाया है.

सोमवार को उन्होंने ‘अरुण जेटली इस्तीफा दो’ हैशटैग से ट्वीट किया, 'अरुण जेटली की बेटी चोर मेहुल चौकसी के पे-रोल पर थीं. इस दौरान उनके वित्त मंत्री पिता मेहुल चौकसी की फाइल पर बैठ गए (दबा ली) और उसे देश से बाहर भागने दिया. अरुण जेटली की बेटी को आईसीआईसीआई बैंक के अकाउंट नंबर 12170500316 से पैसा प्राप्त होता था.'

छत्तीसगढ़ दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान मीडिया को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि मीडिया ने इस खबर को जगह नहीं दी, लेकिन भारत की जनता चुप नहीं बैठेगी.

दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी आरोप लगाया कि जेटली की बेटी और दामाद दोनों को मेहुल चोकसी के फर्म से 24 लाख रुपए रिटेनरशिप के रूप में मिला. पार्टी ने सवाल उठाया, इस देश में जितने भी भगोड़े हैं उनकी वकालत करने के लिए वही लोग सामने क्यों आते हैं जो सत्ता से जुड़े हैं?

अरुण जेटली की बेटी और दामाद दोनों वकील हैं.

मेहुल चोकसी पर क्या हैं आरोप?

कारोबारी मेहुल चोकसी पर अपने भांजे नीरव मोदी के साथ मिलकर साढ़े 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को अंजाम देने का आरोप है. 2018 के शुरूआत में जब यह महाघोटाला सामने आया तो उससे पहले मामा-भांजा की यह जोड़ी विदेश भाग गई थी.

मेहुल चोकसी

मेहुल चोकसी

जांच एजेंसियों का घेरा कसने के बाद मेहुल चोकसी ने पिछले दिनों करोड़ों की रकम चुकाकर कैरेबियन द्वीप समूह के देश एंटीगा की नागरिकता खरीद ली थी. भारत सरकार ने एंटीगा सरकार से भगोड़े मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की अर्जी दी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi