S M L

दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर नहीं जागे मोदी-शाह तो हम जगाएंगे: राहुल गांधी

गांधी ने कहा, ‘जब मैंने कहा कि बीजेपी दलितों और आदिवासियों के खिलाफ हिंसा भड़काती है, तो श्रीमान 56 के सबसे करीबी साथी ने मुझसे कहा कि मैं अपने तथ्यों की जांच करूं’

Updated On: Aug 11, 2018 07:46 PM IST

Bhasha

0
दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर नहीं जागे मोदी-शाह तो हम जगाएंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दलितों पर हो रहे अत्याचारों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि बीजेपी के दोनों शीर्ष नेता अगर इन घटनाओं के बाद भी गहरी नींद से नहीं उठते हैं तो कांग्रस उनको जगाएगी.

गांधी ने एक खबर को ट्विटर पर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष का परोक्ष रूप से हवाला दिया और कहा, ‘जब मैंने कहा कि बीजेपी दलितों और आदिवासियों के खिलाफ हिंसा भड़काती है. तो श्रीमान 56 के सबसे करीबी साथी ने मुझसे कहा कि मैं अपने तथ्यों की जांच करूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं आशा करता हूं कि जो तथ्य मैं शेयर कर रहा हूं कि वह उनको(शाह) और श्रीमान 56 को गहरी नींद से उठाएगा या फिर मैं और कांग्रेस पार्टी ऐसा करेंगे.’

दरअसल, बीते गुरुवार को राहुल गांधी ने दिल्ली में दलितों की एक रैली में आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस ने हमेशा एससी-एसटी कानून की रक्षा की है और आगे भी करती रहेगी.

इसके बाद शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार करते हुए कहा था कि ‘राहुल जी, जब आपको आंख मारने और संसद में हंगामा करने से फुर्सत मिल जाए तो तथ्य जांच लें.’ उन्होंने कहा था कि कि मोदी सरकार ने संशोधित बिल के जरिए एससी-एसटी कानून को मजबूत किया है, फिर आप प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi