S M L

राफेल सौदे पर बोले राहुल गांधी, 'पीएम मोदी की पूरी दाल ही काली है'

राहुल गांधी ने जब ऑडियो टेप चलाने की मांग की तो प्रमाणिकता का हवाला देते हुए इजाजत नहीं दी गई

Updated On: Jan 02, 2019 03:01 PM IST

FP Staff

0
राफेल सौदे पर बोले राहुल गांधी, 'पीएम मोदी की पूरी दाल ही काली है'

नए साल के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू के अगले दिन ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में प्रधानमंत्री पर जम कर हमला किया. उन्होंने राफेल सौदे का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में पांच मिनट भी राफेल सौदे पर बात नहीं की.

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए सवाल किया कि आखिर क्यों ये डील एचएएल से छीन कर अनिल अंबानी को दे दी गई. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि जब भारत को तत्काल इन विमानों की जरूरत है तो भी अभी तक एक भी विमान भारत की जमीन पर क्यों नहीं उतरा है.

कांग्रेस अध्यक्ष के इन आरोपों का खंडन जब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किया तो गांधी ने अपने तर्क में पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का एक ऑडियो टेप चलाने की इजाजत मांगी लेकिन प्रमाणिकता का हवाला देते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने इसे चलाने की इजाजत नहीं दी. इसके बाद भारी हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई.

जब कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो राहुल गांधी ने फिर से राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला. इस फैसले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र भी कांग्रेस अध्यक्ष ने किया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में जेपीसी बनाने से इनकार नहीं किया है. इसी के साथ उन्होंने इस मामले में एक बार फिर से जेपीसी जांच कराने की मांग की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi