S M L

बीजेपी के खोखले वादे हैं चीन से पिछड़ने का कारण: राहुल

इससे पहले राहुल ने कहा था कि मेक इन इंडिया के बाद से भारत में हर दिन महज 450 युवा ही नौकरी पा रहे हैं जबकि चीन 24 घंटे में लगभग 50,000 नौकरियों का सृजन करता है

FP Staff Updated On: Dec 31, 2017 06:58 PM IST

0
बीजेपी के खोखले वादे हैं चीन से पिछड़ने का कारण: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को बीजेपी पर ट्वीटर के जरिए हमला करते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ खोखले वादे करती है. ट्वीट में गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और उनके समर्थकों पर तंज कसते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत देशभर से चुने गए 9,860 शहरों में से महज सात प्रतिशत पर ही काम शुरू हुआ है.

चीन से तुलना करते हुए इस ट्वीट में राहुल गांधी ने एक वीडियों भी शेयर किया है, जिसमें चीन के शेन्झेन गांव को मेगा सिटी में तब्दील करते हुए बताया गया है.

दरअसल स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत केंद्र सरकार की नीति थी शहरों का नवीनीकरण हो और उनका विस्तार किया जाए, लेकिन इस ओर कोई खास उपलब्धि हासिल करने में मोदी सरकार अभी तक नाकाम रही है.

ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी की जुमलेबाजी को भारत का चीन से पिछड़ने का मुख्य कारण बताते हुए समर्थकों को नसीहत दी कि खोखले वादों की जगह देश के युवाओं को रोजगार देने की सलाह प्रधानमंत्री को दें.

हाल ही में पार्टी अध्यक्ष बने राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के दौरान भी बेरोजगारी का जिक्र करते हुए कहा था कि मेक इन इंडिया के बाद से भारत में हर दिन महज 450 युवा ही नौकरी पा रहे हैं जबकि चीन 24 घंटे में लगभग 50,000 नौकरियों का सृजन करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi