S M L

रक्षामंत्री 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकतीं: राहुल गांधी

गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री ने एक भी राफेल विमान की आपूर्ति से पहले दसाल्ट को 20 हजार करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया, लेकिन HAL को 15,700 करोड़ रुपए का बकाया देने से इनकार कर दिया'

Updated On: Jan 08, 2019 12:35 PM IST

FP Staff

0
रक्षामंत्री 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकतीं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राफेल विमान सौदे को लेकर 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं, लेकिन उनके सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं.

गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री ने एक भी राफेल विमान की आपूर्ति से पहले दसाल्ट को 20 हजार करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया, लेकिन HAL को 15,700 करोड़ रुपए का बकाया देने से इनकार कर दिया. इस कारण HAL को कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 1,000 करोड़ रुपए का कर्ज लेना पड़ा.'

उन्होंने कहा, 'इस बीच, रक्षा मंत्री झूठ पर झूठ बोलती हैं लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकतीं.'

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिले अनुबंध के संदर्भ में सोमवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था. इस के साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल मामले पर 15 मिनट की सीधी बहस की चुनौती देते हुए दावा किया था कि मोदी लोकसभा में आने से डर रहे हैं.

उन्होंने यह सवाल भी किया था कि जब नरेंद्र मोदी ने राफेल विमान खरीद के लिए नया सौदा किया था तो क्या रक्षा मंत्रालय और वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के दखल पर आपत्ति जताई थी या नहीं?

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi